क्या आपने कभी महिला और पुरूष के बटन पर ध्यान दिया..??
क्या आपने कभी महिला और पुरूष के बटन पर ध्यान दिया..??
Share:

पुरूषों के पास कपड़े पहनने का तरीका एक ही है लेकिन स्टाइल अलग हो सकते हैं। वह कितने भी स्टाइलिश कपड़ें पहन ले लेकिन उन्हें पहनना तो वहीं है जिंस और शर्ट। अगर बात लड़कियों की जाए तो कपड़े ही कम पड़ जाते हैं। जी हां, इसमें काई दो राय नहीं है कि लड़कियों के पास कपड़ों की कमी होती है। दरअसल उनके पास जितने कपड़ें होते हैं वह हमेशा कम पड़ते हैं। आज के वक्त में लड़कियां भी ​जींस और टी-शर्ट पहनती है। लेकिन क्या आपने कभी देखा है लड़कियों की शर्ट में बटन अलग साइड होते हैं और पुरूष के शर्ट में बटन अलग साइड लगे होते हैं..?? यह बात बहुत कम लोग जानते हैं आइए बताते हैं ऐसा क्यो होता है..??

शाहरुख़ की बेटी ने शेयर की इतनी हॉट तस्वीर कि फैंस ने कर दी रात में मिलने की डिमांड

लड़कियां ​आजकल किसी मामले में लड़कों से पीछे नहीं हैं। कई जगह पर लड़के और लड़कियों को समानता रूप से ट्रीट किया जाने लगा हैं। पर कहीं जगह ऐसा नहीं होता है। देखा जाए तो बड़े-बड़े कॉर्पोरेट हाउस में आज कल लड़कियां भी टाउजर और शर्ट कैरी करती है। पुरूषों की शर्ट में बटन दाई ओर नेपोलियन के टाइम से लगाते आ रहे हैं। ऐसा नेपोलियन के कहने पर हुआ था। ​जी हां, जब वह शर्ट उतारता था तो उसे दिक्कत होती थी तो उसने आदेश दिया था कि अब से बटन दाई ओर लगेंगे। तब से पुरूष  की शर्ट में दाई ओर बटन लग रहे हैं। 

अपनी क्यूट-सी बेटी को काइली ने दी इतनी बड़ी उपाधि, जानकर चौंक जाएंगे आप


वहीं लड़कियों के इसमें बटन का चलन 13वीं शताब्दी में शुरू हुआ था। उस वक्त जब महिलाएं बटन वाले कपड़े पहन कर काम करती थी उस वक्त देखा गया कि महिलाएं काम दाएं हाथ से ज्यादा करती है। इस वजह से बायीं तरफ बटन लगाए जाने लगे। 

यह भी पढ़ें

आपने कभी नहीं देखें होंगे सोहा अली खान के इतने बोल्ड फोटोज़

Navratri 2018 : तो इसलिए कन्या भोज के समय बालक का होना जरुरी होता है

इस साल घर बैठे ले सकेंगे कोलकाता की दुर्गा पूजा का लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -