बिहार चुनाव: 115 सीटों पर लड़ना चाहती है JDU, भाजपा से कहा- LJP को अपने कोटे से सीट दो
बिहार चुनाव: 115 सीटों पर लड़ना चाहती है JDU, भाजपा से कहा- LJP को अपने कोटे से सीट दो
Share:

पटना: बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा भले ही अभी नहीं हुआ हो, किन्तु पार्टियां इलेक्शन मोड आ चुकी हैं. गठबंधन वाले संगठनों और पार्टियों के बीच सीट विभाजन पर भी मंथन आरंभ हो गया है. इसी क्रम में खबर सामने आई है कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) प्रदेश की 243 सीटों में से 115 पर चुनाव लड़ना चाहती है और शेष बची 128 सीटें भाजपा के लिए छोड़ना चाहती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस अनुमानित सीट समीकरण में JDU यह भी चाहती है कि भाजपा अपने कोटे में से ही लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को सीट प्रदान करे. बता दें कि सीट विभाजन पर LJP के नाराज होने के बाद से भाजपा और JDU फूंक-फूंककर कदम रख रही हैं. जेडीयू के सूत्रों ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि पार्टी 115 सीटों पर ताल ठोंकने का दावा कर रही है.

JDU सूत्रों के अनुसार, "2010 में बस JDU और BJP ही थीं. इसलिए तब हमारे पास सीट विभाजन को लेकर कोई रस्साकशी नहीं थी. हम 2015 के विधानसभा चुनावों में महागठबंधन का हिस्सा थे और 101 सीटों पर चुनाव लड़े थे. अब जब हम फिर से NDA में हैं और वरिष्ठ साथी हैं, तो हम 115 सीटों के लिए दबाव बना रहे हैं. भाजपा, एलजेपी को अपने कोटे में शामिल कर ले और हम अपने हिस्से से जीतन राम मांझी के हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेकुलर) को सीट देंगे."

सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, यहाँ जानें आज के भाव

ऑस्ट्रेलिया में जल्द ही खोले जाएंगे व्यापार

शेयर मार्केट में लौटी रौनक, बढ़त के साथ खुला बाजार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -