जम्मू कश्मीर में भारी बर्फ़बारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त,  ट्रैफिक जाम-उड़ानें बंद
जम्मू कश्मीर में भारी बर्फ़बारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त, ट्रैफिक जाम-उड़ानें बंद
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में इन दिनों जमकर बर्फबारी हो रही है, जिसके चलते घाटी का देश के दूसरे हिस्सों से सड़क और वायु संपर्क कट गया है. अधिकारियों ने बताया कि अधिकतर स्थानों पर रविवार को काफी बर्फबारी हुई. श्रीनगर में निरंतर बर्फबारी से सड़कों पर बर्फ की मोटी चादर बिछ गई है. आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. 

लोगों को एक जगह से दूसरी जगह जाने वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, हालांकि, फिलहाल सड़कों पर से बर्फ हटाने का काम जारी है. श्रीनगर नगर निगम के सैनिटरी सुपरवाइजर ने बताया है कि, ‘कल से श्रीनगर में बर्फबारी हो रही है. हमने कल भी बर्फ हटाने का कार्य किया और आज सुबह 7 बजे से ही हम लोग बर्फ हटाने के काम में लगे हुए हैं’. बर्फबारी के कारण श्रीनगर एयरपोर्ट पर विमानों का पहुंचना और उड़ान भरना बंद है. 

श्रीनगर एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि रनवे पर बर्फ जमा होने के कारण यहां विमानों का परिचालन बंद किया गया है. रनवे से बर्फ हटाने के बाद ही परिचालन शुरू करने के बारे में फैसला लिया जाएगा. आपको बता दें कि श्रीनगर में रविवार रात का तापमान शून्य से 1.5 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया. वहीं आज श्रीनगर में दिन का न्यूनतम तापमान माइनस 0.9 रिकॉर्ड किया गया.

सरकारी दस्तावेज़ों से एक 'झटके' में गायब हुआ 'हलाल' शब्द, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

COVID वैक्सीन के वितरण के लिए दुबई के हवाई अड्डों और GMR हैदराबाद एयर कार्गो में हुआ समझौता

शी जिनपिंग से पंगा लेना पड़ा महंगा, 2 माह से 'लापता' हैं अलीबाबा के जैक मा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -