जम्मू कश्मीर: टेरर फंडिंग और ISIS मॉड्यूल मामले में NIA की रेड जारी

आतंकी फंडिंग और आईएसआईएस मॉड्यूल से जुड़े मामले में आज यानी रविवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) जम्मू-कश्मीर में करीब 10 जगहों पर छापेमारी कर रही है। मिली जानकारी के तहत जांच एजेंसी के अधिकारी राजधानी श्रीनगर और केंद्रशासित प्रदेश के बारामूला और अनंतनाग जिलों में तलाशी अभियान चला रहे हैं। ऐसे में एनआईए ने छापेमारी के दौरान अनंतनाग में चार जगहों पर 5 लोगों और श्रीनगर में एक व्यक्ति को गिरफ़्तार किया है।

आपको पता ही होगा कि इससे पहले बीते शनिवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मोस्ट वांटेड आतंकवादी सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटों समेत 11 सरकारी कर्मचारियों को आतंकी फंडिंग गतिविधियों में कथित संलिप्तता के लिए बर्खास्त कर दिया। जी दरअसल सैयद अहमद शकील शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसकेआईएमएस) और शाहिद यूसुफ सलाहुद्दीन शिक्षा विभाग के साथ काम कर रहे थे। ऐसे में हाल ही में अधिकारी ने कहा कि एनआईए ने हिजबुल मुजाहिदीन की आतंकी गतिविधियों के लिए हवाला लेनदेन के माध्यम से धन जुटाने, प्राप्त करने, एकत्र करने और ट्रांसफर करने में शामिल दोनों व्यक्तियों के आतंकी फंडिंग ट्रेल्स को ट्रैक किया है।

इसी के साथ अधिकारी ने बताया बीते शनिवार को ही अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। इस पूरे मामले के बारे में एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'सुरक्षाबलों ने रानीपोरा इलाके के क्वारीगाम में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद घेराबंदी कर और तलाशी अभियान शुरू किया। जब सुरक्षाबल इलाके में तलाशी ले रहे थे तो आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चला दीं। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी हुई। इस दौरान तीन आतंकवादी मारे गए।'

गाय का मांस खाने वालों को छोड़कर सबका डीएनए एक है: साध्वी प्राची

देश में घटी कोरोना की संक्रमण दर, बीते 24 घंटों में 800 से अधिक लोगों ने गँवाई जान

28 साल बाद चैंपियन बना अर्जेंटीना, मेसी का सपना हुआ साकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -