पुलवामा हमले के लिए आतंकियों ने किया था इस आदमी की मारुति इको कार का इस्तेमाल

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा हमले में आतंकियों ने जिस कार का इस्तेमाल किया था वो मारुति इको कार थी. हाल ही में इस बात की जानकारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच के जरिए मिली है. सूत्रों की माने तो इस आतंकी हमले के लिए किस गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था, ये पता करने के लिए NIA ने फॉरेंसिक और ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट की मदद ली थी थी जिसके बाद ये बात सामने आई कि इस हमले के लिए मारुती इको कार का इस्तेमाल हुआ था.

जानकारी के मुताबिक इस मारुति इको कार का मालिक सज्जाद भट्ट है. बता दे सज्जाद भट्ट अनंतनाग ज़िले के बिजबेहारा का रहने वाला है और 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से वह फरार है. इस बारे में NIA का कहना है कि, 'सज्जाद कुछ दिन पहले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था.' बता दें कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया पर सज्जाद की एक तस्वीर भी वायरल हुई थी, जहां वह हथियार के साथ दिख रहा था. फ़िलहाल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) जांच कर रही है.

आपको बता दें इस आतंकी हमले के 6 दिन बाद एनआईए ने एफआईआर दर्ज की थी. इस एफआईआर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और उसके मुख्य मसूद अजहर का नाम भी शामिल है. NIA की शुरुआती जांच में इस बात के काफी सबूत मिले हैं कि इस हमले में जैश सरगना मसूद अजहर का हाथ है. साथ ही ये भी सामने आया था कि उसने पाकिस्तान में बैठकर इस हमले की साजिश रची.

जम्मू कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में से दो पाकिस्तानी नागरिक

वॉर मेमोरियल लाइव: पीएम मोदी बोले- माँ भारती के लिए बलिदान देने वाले हर वीर को नमन

मुकेश अम्बानी के बेटे का प्री वेडिंग बैश हुआ शुरू, दिखे ये सितारे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -