जामा मस्जिद में 10 हफ्ते बाद फिर शुरू हुई जुम्मे की नमाज़, इजराइल-हमास युद्ध के कारण की थी बंद
जामा मस्जिद में 10 हफ्ते बाद फिर शुरू हुई जुम्मे की नमाज़, इजराइल-हमास युद्ध के कारण की थी बंद
Share:

श्रीनगर: एजेंसियों की रिपोर्ट के अनुसार, 10 सप्ताह के अंतराल के बाद आखिरकार शुक्रवार को श्रीनगर की जामिया मस्जिद में सामूहिक प्रार्थना फिर से शुरू हो गई। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मस्जिद के भीतर नमाज होने के बावजूद, एक उल्लेखनीय अनुपस्थिति थी क्योंकि शुक्रवार के उपदेशों के पारंपरिक वक्ता मीरवाइज उमर फारूक शहर के निगीन इलाके में अपने आवास तक ही सीमित रहे।

बता दें कि, शुक्रवार की नमाज़ को निलंबित करने का निर्णय गाजा में इज़रायली हमले से उत्पन्न होने वाले संभावित विरोध के बारे में चिंताओं के कारण लागू किया गया था। इस पूरी अवधि के दौरान, श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में स्थित ऐतिहासिक मस्जिद पर ताला लगा रहा और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षाकर्मी बाहर तैनात रहे।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मस्जिद के प्रबंध निकाय, अंजुमन औकाफ जामिया मस्जिद ने एक बयान जारी कर संकेत दिया कि पुलिस कर्मियों ने मस्जिद के द्वार बंद कर दिए हैं और बताया है कि शुक्रवार की नमाज की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रार्थनाएं फिर से शुरू होने के बावजूद पारंपरिक वक्ता मीरवाइज उमर फारूक को अपने आवास से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई।

बड़ा खतरा ! राजौरी हमले के बीच भारतीय सैनिकों की तैनाती पर दबाव बनाने के लिए पाकिस्तान और चीन ने मिलाया हाथ

शराब घोटाला मामले में AAP सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका खारिज

'मेरे ही विभाग ने वकीलों से मिलकर मेरा उत्पीड़न किया..', राजस्थान की पूर्व जज ने पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू को लिखा पत्र, माँगा इन्साफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -