जम्मू कश्मीर : नियुक्ति पर लद्दाख भेजे गए 108 अधिकारी
जम्मू कश्मीर : नियुक्ति पर लद्दाख भेजे गए 108 अधिकारी
Share:

जम्मू: देश में जम्मू-कश्मीर गवर्मेन्ट ने विभिन्न सरकारी विभागों के 108 अधिकारियों की नियुक्ति कर लद्दाख भेज दिया है. सोमवार को सामान्य प्रशासनिक विभाग की तरफ से लागू किये गए आदेश में कहा गया कि इन अधिकारियों को दो वर्ष या जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 के तहत पदों का आखिरी आवंटन होने तक वहीं रहना होगा. वही जनरल एडमिनिस्ट्रेटिव डिपार्टमेंट के अलावा सचिव चरणदीप सिंह की ओर से लागू आदेश के तहत नियुक्ति पर भेजे गए अधिकारियों को प्रमोशन का मुनाफा पूर्व की तरह अपने विभाग स्तर पर मिलता रहेगा 

साथ ही नियुक्ति अवधि के चलते उन्हें इंसेंटिव भी निश्चित किये गए नियमों के तहत मिलेंगे. अधिकारियों को केंद्र शासित लद्दाख के जनरल एडमिनिस्ट्रेटिव डिपार्टमेंट को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है. नियुक्ति पर भेजे गए अधिकारियों में जनरल एडमिनिस्ट्रेटिव डिपार्टमेंट के नौ, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के तीन, फ्लोरीकल्चर, पार्क और गार्डन विभाग के तीन, विधि, न्यास, संसदीय मामलों विभाग के दो, जल शक्ति विभाग के छह, वित्त, योजना, विकास और निगरानी विभाग के 16, वित्त, आबकारी और टेक्सेशन विभाग के नौ अधिकारी सम्मिलित हैं.

इन सबके अलावा ग्रामीण विकास और पंचायती राज डिपार्टमेंट के सात, कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के चार, व्यवसाय और वाणिज्य विभाग के दो, आवास और शहरी विकास विभाग के तीन, बिजली विभाग के तीन, खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के विभाग के 25, परिवहन विभाग के आठ, राजस्व विभाग का एक अधिकारी सम्मिलित हैं. संस्कृति विभाग के तीन, लोक निर्माण विभाग चार, स्कूली शिक्षा विभाग के चार और पर्यटन विभाग का एक अधिकारी सम्मिलित हैं. इसके साथ ही पुरे 108 अधिकारियो को भेजा गया है.

ओणम : केरल का सबसे बड़ा त्यौहार, एक असुर का किया जाता है स्वागत

ममता ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 'बंगाल के लोग राज्य को चलाएंगे...'

इंजीनियर्स डे : 'भारत का रत्न' इंजीनियर एम विश्वेश्वरैया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -