कश्मीर : आतंकियों के हमले में 6 पुलिसकर्मी शहीद
कश्मीर : आतंकियों के हमले में 6 पुलिसकर्मी शहीद
Share:

श्रीनगर : कल शुक्रवार को 10 लाख के इनामी आतंकी जुनैद की मौत से बौखलाए लश्करके आतंकियों ने अनंतनाग के अच्छाबल में पुलिस दल पर बड़ा हमला किया, जिसमें थाना प्रभारी समेत छह पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. .बता दें कि पिछले 15 साल में पुलिस दल पर यह सबसे बड़ा हमला है .इस दौरान आतंकियों के बचाव में हिंसा पर उतरे लोगों व सुरक्षाबलों के बीच हुई हिंसक झड़पों व क्रॉस फायरिंग में दो लोगों की  भी मौत हो गई .

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह पुलिस को तीन से चार आतंकी की अरवनी गांव में छिपे होने की जानकारी मिली तो सुरक्षाबलों ने संदिग्ध ठिकानों की घेराबंदी शुरू कर दी. इस बीच मस्जिदों से लोगों को घरों से बाहर निकालने का एलान शुरू हो गया. लोग भड़काऊ नारेबाजी व पथराव करने लगे. इस बीच आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने पथराव कर रही भीड़ के बीच एक आतंकी मारा गया. इसके बाद हिंसक प्रदर्शन और तेज हो गए. इस दौरान हुई क्रॉस फायरिंग में मोहम्मद अशरफ खर व अहसान डार (14) नामक दो नागरिकों की मौत हो गई'.

जबकि दूसरे घटनाक्रम में अच्छाबल के थाना प्रभारी फिरोज अहमद डार अपने स्टाफ के साथ थाजीवारा इलाके में स्थित पुलिस चौकी का निरीक्षण कर जब वापस लौट रहे थे तो रास्ते में तीन वाहनों में आतंकी घात लगाकर बैठे . आतंकियों ने पुलिस वाहन को सामने से रोका और दनादन गोली बारी शुरू कर दी. इसके अलावा सड़क के दोनों ओर वाहनों में बैठे आतंकियों ने भी गोलियां बरसाईं. पुलिसकर्मियों को सम्भलने का मौका ही नहीं मिला. इस हमले में पांच जवान मौके पर ही शहीद हो गए, वहीं इस हमले में सड़क से गुजर रहे दो नागरिक और एक पुलिसकर्मी भी घायल हुए .बाद में पुलिसकर्मी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. आतंकी सभी पुलिसकर्मियों के हथियार, मैगजीन व कारतूस भी लूट कर ले गए. जाते -जाते आतंकियों ने अपनी बर्बरता दिखाने के लिए मृत पुलिस कर्मियों के चेहरों पर फिर से ताबड़तोड़ फायरिंग भी की.

यह भी देखें

 

हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर ने जम्मू -कश्मीर पुलिस को समर्थन देने को कहा

 

आतंकी हमला करने दाखिल हुए 4 आतंकवादी, हाई अलर्ट जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -