CAA के प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई से भड़के मौलाना मदनी, कहा- ये अंग्रेज़ों के जमाने जैसा
CAA के प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई से भड़के मौलाना मदनी, कहा- ये अंग्रेज़ों के जमाने जैसा
Share:

नई दिल्ली: जमीअत उलेमा-ए-हिंद के सचिव नियाज अहमद फारूकी ने आज शनिवार को प्रेस रिलीज जारी करते हुए नागरिकता संशोधन अधिनयम को लेकर सरकार की आलोचना की है। इसके साथ ही अक्षम और लापरवाह पुलिस प्रशासन और हिंसा का इस्तेमाल करने वाले अफसरों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गयी है।

प्रेस रिलीज में जमीअत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना कारी सैय्यद मोहम्मद उस्मान मंसूरपुरी और महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों पर दमनात्मक कार्रवाई, पुलिस की गोली से नागरिकों की हुई मौतों और जख्मी होने पर अपना आक्रोश जाहिर किया है। उन्होंने कहा कि हिंसा की किसी भी स्थिति में वकालत नहीं जा सकती, चाहे वह सरकार और प्रशासन द्वारा हो या फिर प्रदर्शनकारियों की ओर से। 

उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी का अतिक्रमण करते हुए जिस तरह अपने ही नागरिकों के खिलाफ बदला लेने की बात कही है और जिस प्रकार एक ऑडियो संदेश के माध्यम से राज्य का एक उच्च अधिकारी, मुख्यमंत्री के हवाले से लोगों के 'हाथ-पैर' तोड़ने का आदेश दे रहा है, वह फासीवाद की निशानी है। एक चुनी हुई सरकार कैसे अपनी आवाम की भावनाओं को समझने की जगह उनके खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई का आदेश दे सकती है? निःसंदेह यह जो कुछ हो रहा है, वह अंग्रेजों के जमाने की याद दिलाने वाला है। 

SBI चेयरमैन का बड़ा बयान, कहा- मार्च 2020 तक कम हो जाएगा बैंकों का एनपीए

सुप्रीम कोर्ट का आदेश, रियल एस्टेट कंपनी यूनिटेक का प्रबंधन अपने हाथों में ले केंद्र सरकार

लगातार दूसरे महीने घटा कच्चे इस्पात का उत्पादन, वर्ल्ड स्टील ने जारी किए आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -