विश्व के सबसे तेज गेंदबाज़ बन चुके है जेम्स एंडरसन
विश्व के सबसे तेज गेंदबाज़ बन चुके है जेम्स एंडरसन
Share:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने पाक के विरुद्ध खेले गए तीसरे टेस्ट में बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली. जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 600 विकेट पूरे कर लिए है. साउथैंप्टन में खेले गए आखिरी टेस्ट के 5 वें दिन अजहर अली के रूप में एंडरसन ने अपना 600वां विकेट ले चुकें है. एंडरसन अब इसी के साथ 600 विकेट लेने वाले टेस्ट इतिहास के चौथे गेंदबाज बन चुके हैं और उन्होंने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बना लिया है. बता दें कि जेम्स एंडरसन एक मात्र ऐसे तेज गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने 600 विकेट का आंकड़ा पार किया है . इस लिस्ट में उनसे ऊपर 3 दिग्गजों के नाम हैं जिनमें मुथैया मुरली धरन(800 विकेट) शेन वॉर्न अनिल कुंबले के नाम हैं, लेकिन ये 3 ही स्पिनर थे.
 
वैसे जेम्स एंडरसन भले ही 600 विकेट लेने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज बन चुके है, लेकिन उन्होंने अपने नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया है. बता दें कि तेज गेंदबाज इस आंकड़े तक पहुंचने में बाकी दिग्गजों की तुलना में अधिक वक़्त लगाया है . वो 156 मुकाबलों में यहां तक पहुंचे, जबकि मुरलीधरन ने 133, शेन वॉर्न ने 145 और अनिल कुंबले ने 132 टेस्ट मुकाबलों में यह सफलता प्राप्त कर ली थी.

इग्लैंड के लिए भी यह एक गौरवपूर्ण क्षण है जब उसके तेज गेंदबाज ने विश्वभर में परचम लहरा दिया है. बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के दरमियान खेला गया तीसरा टेस्ट मुकाबला ड्रॉ के साथ  समाप्त हुआ है. इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 से जीत हासिल कर ली है. मेजबान टीम को जीत दिलाने में तेज गेंदबाज एंडरसन का अहम योगदान रहा है.

राष्ट्रीय शिविर में शामिल नहीं हुईं साइना, पति कश्यप है वजह

क्या लियोनल मेसी बार्सिलोना को कहने वाले अलविदा ?

उसेन बोल्ट की बर्थडे पार्टी में शामिल हुए क्रिस गेल की रिपोर्ट आई निगेटिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -