क्या लियोनल मेसी बार्सिलोना को कहने वाले अलविदा ?
क्या लियोनल मेसी बार्सिलोना को कहने वाले अलविदा ?
Share:

चैंपिंयस लीग में मिली पराजय के पश्चात् स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना में अत्यधिक खलबली मच गई है. पूर्व में क्विक सेटियन को बर्खास्त कर रोनाल्ड कोमैन नया कोच नियुक्त किया गया. अब क्लब के सितारे स्ट्राइकर लियोनल मेसी बार्सिलोना को अलविदा बोलने की तैयारी में हैं. मेसी ने इस सत्र में बीते सत्रों की अपेक्षा में कहीं ज्यादा अपनी राय रखी है. वह टीम की दिक्कतों तथा क्लब के निदेशकों के खराब फैसलों के बारे में निरंतर बोलते रहे हैं. मंगलवार को उन्होंने कार्रवाई आगे बढ़ाने के लिए प्रबंधन को दस्तावेज भेज दिए हैं.

अर्जेंटीना के महान क्रांतिकारी नेता चे ग्वेरा के शहर रोजारियो में जन्मे लियोनल एंड्रेस मेसी ने 17 अक्टूबर 2004 को केवल 17 वर्ष की उम्र में बार्सिलोना के लिए डेब्यू किया था. करीब 16 सालों का सफर अब समाप्त होने जा रहा है. मेसी ने क्लब के साथ 2017 में कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया था, जो जून 2021 में समाप्त हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मेसी कभी भी क्लब छोड़ सकते हैं. वर्ष 2000 के आसपास की बात है, तब मेसी की उम्र 13 साल थी. बार्सिलोना फुटबॉल क्लब प्रतिभावान प्लेयर्स के लिए 'टैलेंट हंट प्रोग्राम' चला रहा था. 

वही तभी मेसी के पिता को कहीं से इस बात की जानकारी लगी, तथा उन्होंने बार्सिलोना एफसी से कांटेक्ट किया. फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के स्पोर्टिंग निदेशक कार्लेस रेक्सैक ने मेसी की कला के चर्चे सुन रखे थे. वही उन्होंने लियोनेल मेसी के साथ इस शर्त पर अनुबंध साइन किया कि वह अपने परिवार के साथ स्पेन में ही आकर रहेंगे. सबसे विशेष बत यह रही कि मेसी के साथ करार साइन करते समय जब कार्लेस रेक्सैक को आस-पास कोई कागज नहीं प्राप्त हुआ, तो उन्होंने मेसी से नैपकिन पर ही अनुबंध साइन करवा लिया. इस लिहाज से देखें, तो बार्सिलोना के साथ मेसी का 20 वर्ष का सफर अब समाप्त होने की राह पर निकल पड़ा है. फिलहाल समाप्त कब होगा ये कुछ तय नहीं हो पाया है.

थरंगा परानाविताना ने क्रिकेट से लिया सन्यास

उसेन बोल्ट की बर्थडे पार्टी में शामिल हुए क्रिस गेल की रिपोर्ट आई निगेटिव

कोरोना की चपेट में आये ओलंपिक चैंपियन उसेन बोल्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -