फिर शुरु हुआ मसूद अजहर का ऑनलाइन मैगजीन
फिर शुरु हुआ मसूद अजहर का ऑनलाइन मैगजीन
Share:

इस्लामाबाद : पठानकोट एयरबेस में हुए आतंकी हमले का मास्टर माइंड जैश-ए-मोहम्मद द्वारा ऑनलाइन जारी किया जाने वाला मैगजीन अल-कलाम एक बार फिर से शुरु हो गया है और इसमें जैश का सरगना मसूद अजहर ने एक एडीटोरियल भी लिखा है। हमले के बाद से पाकिस्तानी एजेंसियों ने जैश की ऑनलाइन गतिविधियों को बंद कर दिया था।

गुरुवार को ही नेपाल के पोखरा में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व उनके पाकिस्तानी समकक्ष सरताज अजीज के बीच मुलाकात हुई और इस दौरान पठानकोट हमले पर भी चर्चा हुई। अजीज ने बताया कि 27 मार्च को पाकिस्तानी इन्वेस्टिगेटिव टीम भारत आएगी।

जैश द्वारा अपने ऑनलाइन पब्लिकेशन को फिर से शुरु करने का मतलब यह है कि आतंकी संगठन पाकिस्तान में अब भी अपने नापाक इरादों को अंजाम दे रहा है। पाकिस्तान के बहावलपुर में जैश का 16 एकड़ में बना हेडक्वॉर्टर है। इसमें हर महीने जिहाद पर मीटिंग हो रही हैं।

यहां से कई व्हीकल्स में आतंकी रेगिस्तानी इलाके में जाकर हथियार चलाने की ट्रेनिंग लेने जाते देखे जा सकते हैं। पिछले हफ्ते ही बलूचिस्तान और कराची में जैश के ब्लैक लोगो वाले झंडे लहराते नजर आए थे। इन नए आर्टिकल में मसूद ने लिखा है कि भारतीय संसद पर हमले के बाद कैसे उसे मुशर्रफ ने जेल भेजा था और कैसे उस पर अत्याचार हुए थे।

आर्टिकल के आखिर में पाकिस्तान सरकार को चेतावनी देते हुए मसूद ने लिखा है कि सरकार को ये सोच लेना चाहिए कि वह जिहादियों के खिलाफ किस तरह का एक्शन ले रही है। सरकार को ये सोच लेना चाहिए कि जिहादी कैसे देश को भारत जैसे दुश्मन से बचाते हैं। भारत ने ही अफगानिस्तान सरकार को तैयार किया है। ऑनलाइन मैगजीन में कुछ लिंक्स अफजल गुरु पर भी हैं। ये लिंक्स अजहर के गुरु पर दिए पुराने बयानों पर ले जाते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -