कोरोना के कारण 'रामदेवरा' मेले पर रोक, फिर भी हज़ारों की संख्या में पहुंच रहे लोग
कोरोना के कारण 'रामदेवरा' मेले पर रोक, फिर भी हज़ारों की संख्या में पहुंच रहे लोग
Share:

जैसलमेर: लाखों लोगों के आराध्यदेव बाबा रामदेव जी की कर्मभूमि रामदेवरा में बाबा रामदेव जी के 636वें भादवा मेले को जैसलमेर जिला प्रशासन ने कोरोना महामारी की वजह से स्थगित कर दिया है. जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने मेले के स्थगन के आदेश जारी किए थे, किन्तु इसके बाद भी हजारों की तादाद में भक्त अपनी आस्था के कारण रामदेवरा पहुंच रहे हैं और बन्द समाधिस्थल के आगे ही नतमस्तक होकर अरदास कर रहे हैं. जिससे यहां कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा यहां बढ़ गया है. 

ऐसे में अब प्रशासन द्वारा भक्तों को रोकने का अलग तरीका अपनाते हुए रामदेवरा कस्बे की बॉर्डर्स को श्रद्धालुओं के लिए सील कर दिया है. प्रशासन द्वारा कस्बे की बॉर्डर पर सड़क मार्गों पर नाके लगाए गए हैं. यहां पुलिस और RAC का दल तैनात किया गया है, जो श्रद्धालुओं को रामदेवरा में एंट्री नहीं दे रहा है. इसके साथ ही बाबा रामदेव जी के समाधि स्थल के आगे और बाजारों में भी पुलिस और RAC के जवानों को तैनात किया गया है, जो भक्तों और स्थानीय निवासियों को गाइडलाइन की पालना करने के लिए समझाइश दे रहे हैं. 

बाबा रामदेव समाधि समिति ने भी समाधिस्थल के प्रवेशद्वार पर लोग कम जमा  हो, इसके लिए बाहर ऑनलाइन दर्शनों के लिए लगी LED टीवी को भी बन्द कर दिया गया है.

ब्रिक्स एंटी-ड्रग वर्किंग समूह की बैठक का भाग बना भारत

सोने के दाम की गिरावट के साथ भारत में प्रीमियम में भी आई गिरावट

जानें क्या है आज पेट्रोल और डीजल का रेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -