राजस्‍थान के इन जिलों में मिलेगा बिजली का घरेलू कनेक्शन
राजस्‍थान के इन जिलों में मिलेगा बिजली का घरेलू कनेक्शन
Share:

अजमेर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चाहते हैं कि प्रदेश का कोई भी घर बिना बिजली के ना रहे, इस वजह से उन्होंने बिजली अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि 'ज़रूरतमंद लोगों को घरेलू कनेक्शन तुरंत दें।' जी दरअसल अब हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री की इसी मंशा के अनुरूप अजमेर विद्युत वितरण निगम (डिस्कॉम) 18 सितंबर यानी आज से 20 सितंबर तक विशेष शिविर लगाने वाले है। बताया जा रहा है डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक बीएस भाटी ने इस बारे में एक वेबसाइट से बात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 'अजमेर डिस्कॉम के अधीन आने वाले 11 जिलों के 204 अभियंता कार्यालयों में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक शिविर लगेंगे।

इन शिविरों में आवेदन के साथ ही उपभोक्ता को घरेलू कनेक्शन दे दिया जाएगा। अब तक जो कनेक्शन लंबित है उनका निपटारा भी शिविर में किया जाएगा।' इसके अलावा उन्होंने यह तक कहा है कि जिन क्षेत्रों में सर्विस लाइन है, उन क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को हाथों हाथ कनेक्शन देंगे। वहीं जिन क्षेत्रों में डिस्कॉम की सर्विस लाइन नहीं है उन क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को आगामी दस दिनों में कनेक्शन दिया जाएगा।

आगे उन्होंने कहा कि ज़रूरतमंद लोग आवश्यक दस्तावेज जमा करवा दें और घरेलू कनेक्शन प्राप्त कर लें। उन्होंने कहा अगर किसी व्यक्ति को इससे संबंधी कोई शिकायत है तो वह संबंधित अधिशाषी अभियन्ता से सम्पर्क कर ले। वहीं आगे उन्होंने यह भी कहा कि अगर फिर भी समस्या का समाधान नहीं मिले तो व्यक्ति डिस्कॉम मुख्यालय से सम्पर्क किया जा सकता है। उनके अनुसार वह खुद 18 सितम्बर को नागौर, 19 सितम्बर को अजमेर, तथा 20 सितम्बर को भीलवाड़ा जिलों का अवलोकन करेंगे जाएंगे

बरेली के फर्नीचर बाजार में आग का कहर, खाक हुआ करोड़ों का सामान

राजस्थान में सामने आए कोरोना के 1793 नए मामले

मनाली-रोहतांग को जोड़ने वाली 'अटल टनल' तैयार, 25 सितम्बर को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -