7 सितंबर के बाद भी बंद रहेंगे इन मंदिरों के पट
7 सितंबर के बाद भी बंद रहेंगे इन मंदिरों के पट
Share:

जयपुर: कोरोना संक्रमण को देखते हुए भी अब कई राज्यों में से लॉकडाउन हटाए जा चुके हैं. वहीँ अब खबर है कि प्रदेश में राज्य सरकार ने आने वाले 7 सितंबर से सभी धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति भी दे दी है. लेकिन ऐसा होने के बाद भी छोटी काशी के नाम से मशहूर राजधानी जयपुर के आराध्य देव गोविंद देव जी के साथ ही कई अन्य मंदिरों के पट भी बंद रहने वाले हैं. मिली जानकारी के मुताबिक गोविन्द देव जी के मंदिर के पट आने वाले 30 सितंबर तक बंद ही रहने वाले हैं.

जी दरअसल गोविन्द देव जी मंदिर के अलावा गलता मंदिर प्रशासन भी 7 सितंबर से मंदिर खोलने को लेकर असमर्थतता जता चुके हैं. गोविंद देव जी मंदिर 30 सितंबर तक नहीं खोला जाने वाला है. वैसे आप जानते ही होंगे इस मंदिर में प्रतिदिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं इसी बात को ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रशासन ने सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी तरह पालन नहीं हो पाने का अंदेशा जताते हुए 7 सितंबर को मंदिर नहीं खोलने का निर्णय लिया है. वहीँ मोती डूंगरी गणेश मंदिर प्रशासन ने भी 7 सितंबर से मंदिर खोलने से साफ़ इंकार कर दिया है. मंदिर महंत कैलाश शर्मा ने इस बारे में एक ऑडियो संदेश जारी किया है.

जिसमे उन्होंने कहा है कि मोती डूंगरी गणेश मंदिर 7 सितंबर को नहीं खोला जायेगा. मंदिर को भक्तों के दर्शन लिए 7 सितंबर की बजाय 18 सितंबर को खोला जायेगा. वैसे अगर आपको याद हो तो कुछ दिन पहले मंदिर प्रशासन ने 7 सितंबर से मंदिर खोलने की बात कही थी, लेकिन आज यानी गुरुवार को ऑडियो संदेश में ताजा स्थिति स्पष्ट की जा चुकी है.

चीन की प्रत्येक गतिविधियों पर रहेगी राज्य सरकार की नजर

जयपुर में तेजी से बढ़ रही है कोरोना की रफ्तार, पहली बार तीन सौ से अधिक संक्रमित मिले

डॉक्टर कफील खान ने कसा योगी सरकार पर तंज, कहा- 'धन्यवाद, मुझे एनकाउंटर में मारा नहीं'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -