'पंडिताई करने वाले रमन झा की दूकान सबसे पहले तोड़ी गई..', जहांगीरपुरी हिंसा में थम गया बुलडोज़र
'पंडिताई करने वाले रमन झा की दूकान सबसे पहले तोड़ी गई..', जहांगीरपुरी हिंसा में थम गया बुलडोज़र
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा के बाद दिल्ली नगर निगम (MCD) के 9 बुल़डोजर सुबह ही जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण को जमींदोज़ करने उतर गए. अवैध निर्माण ध्वस्त करने का ये अब तक का सबसे बड़ा अभियान शुरु हुआ. माहौल तनाव पूर्ण था और कानून-व्यवस्था बिगड़ने का खतरा था, मगर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त थे. बुलडोज़र की इस कार्रवाई में यहीं के एक रमन झा की दुकान सबसे पहले तोड़ी गई. रमन का कहना है कि वह 1985 से इसी जगह पर पान की दुकान चलाते हैं. साथ में पंडिताई भी करते हैं और लोगों के घर पूजा-पाठ भी करवाते हैं. सुबह-सुबह जब इस इलाके में MCD कर्मचारियों और पुलिस बल की तादाद बढ़ी तो उन्होंने उनसे पूछा कि क्या उनकी दुकान भी तोड़ दी जाएगी. 

रमन झा ने बताया कि, 'MCD कर्मचारियों ने उनसे कहा कि उनकी दुकान को खतरा नहीं है, मगर जैसे ही बुलडोजर आया तो उनकी दुकान सबसे पहले तोड़ी गई.' उनके साथ उनकी पत्नी भी सामान बंटोरने में जुटी रही, मगर रमन की चिंता यह है कि जिस दुकान से वह 5000 रुपये प्रतिमाह कमा लेते थे अब वह आमदनी का स्रोत बंद हो गया है. दुकान पूरी तरह से टूट गई है. कुछ सामान दंपत्ति निकाल पाए, मगर काफी सारे सामान का नुकसान हुआ है और दोबारा दुकान कैसे खड़ी होगी यह चिंता भी उनको सता रही है.

बता दें कि MCD आज पूरे इरादे के साथ मोर्चे पर उतरा था. जहांगीरपुरी को गैरकानूनी निर्माण से मुक्त करने की पूरी तैयारी थी. एक-एक के बाद एक बुलडोजर आगे बढ़े. अतिक्रमण को ध्वस्त करने की प्रक्रिया शुरु हो गई. लेकिन नगर निगम प्रशासन के बुलडोडरों को अधिक समय नहीं मिल सका. 85 मिनट बाद ही सर्वोच्च न्यायालय का आदेश आ गया. शीर्ष अदालत ने यथास्थिति बनाए रखने का फरमान सुनाया और मौके पर मौजूद नॉर्थ एमसीडी के मेयर ने बुलडोजर ब्रिगेड को कार्रवाई करने रोक देने का निर्देश दे दिया.

सरकार ने नागालैंड में तीन उग्रवादी समूहों के साथ संघर्ष विराम समझौते को बढ़ाया

WHO चीफ को पीएम मोदी ने दिया नया 'तुलसी भाई' नाम, टेड्रोस घेब्रेयसस की गुजराती सुन खुश हुए PM

TRS नेताओं की प्रताड़ना से तंग आकर माँ-बेटे ने की खुदकशी, CM केसीआर की पार्टी के 6 नेता गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -