जगुआर लैंड रोवर I-PACE भारत में हुई लॉन्च, जानिए क्या है खासियत

जगुआर लैंड रोवर इंडिया की I-Pace ऑल-इलेक्ट्रिक SUV आज देश में लॉन्च हो गई। आपको बता दें कि यह जगुआर लैंडरोवर की पहली इलेक्ट्रिक SUV है। I-Pace कंपनी के लॉन्च के साथ इसकी कीमत के साथ डिजाइन और फीचर्स का खुलासा किया गया। इस पर नजर डालते हैं। इसकी बैटरी शक्ति और प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए, I A-Pace को दो स्थायी चुंबक तुल्यकालिक इलेक्ट्रिक मोटर्स, प्रत्येक एक्सल पर एक AWD (ऑल-व्हील-ड्राइव) क्षमता के अनुसार मिलता है। 

90kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ जोड़ी गई, मोटर्स 394bhp की संयुक्त अधिकतम शक्ति और 696Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करती है। इलेक्ट्रिक एसयूवी केवल 4.8 सेकंड में स्टैंडस्टिल से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। जगुआर आई-पेस के लिए दावा की गई सीमा 470 किमी (डब्ल्यूएलटीपी मानक) है। इसकी कीमत 1.06 करोड़ रुपये से शुरू होती है (एक्स-शोरूम, भारत) चार्जिंग के बारे में ग्राहक के दिमाग में हैंडल को हटाने के लिए कंपनी फास्ट बैटरी चार्जिंग प्रदान करती है और इसे एक होम चार्जिंग केबल का उपयोग करके 27 घंटे के भीतर 0 से 100 प्रतिशत चार्ज किया जा सकता है, जबकि एक 0 से 100 प्रतिशत चार्ज हासिल करने के लिए 7.4kW एसी वॉल-माउंटेड चार्जर में लगभग 13 घंटे लगेंगे। 

जगुआर लैंड रोवर इंडिया आई-पेस के साथ मानक के रूप में एक होम चार्जिंग केबल और 7.4kW एसी वॉल-माउंटेड चार्जर प्रदान कर रहा है। जगुआर खुदरा विक्रेताओं के साथ समन्वय में टाटा पावर द्वारा ग्राहक के घर पर 7.4kW एसी वॉल-माउंटेड चार्जर स्थापित किया जाएगा। जगुआर I-Pace को एक घंटे से भी कम समय में 0 से 80 फीसदी और DC फास्ट चार्जर के जरिए लगभग दो घंटे में 0 से 100 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

चुनाव आयोग का प्रतिनिधिमंडल आज करेगा पश्चिम बंगाल का दौरा

होली मनाने के लिए 10 हज़ार रुपए दे रही मोदी सरकार, जानिए किसे मिलेगा लाभ

2 बहनों से प्यार का नाटक कर युवक ने किया शोषण, 1 हुई गर्भवती

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -