झारखंड के शिक्षा मंत्री की बिगड़ी हालत, फेफड़ा पूरी तरह डैमेज

Oct 18 2020 09:58 AM
झारखंड के शिक्षा मंत्री की बिगड़ी हालत, फेफड़ा पूरी तरह डैमेज

रांची: राज्य सरकार के एजुकेशन मिनिस्टर जगरनाथ महतो का स्वास्थ्य दिन-ब-दिन बिगड़ता जा रहा है। फेफड़े का संक्रमण अब भी बना हुआ है। शनिवार को मेदांता गुड़गांव के डॉक्टर्स के सुझाव पर उनका ऑक्सीजन लेवल बढ़ा दिया गया है। उन्हें फिर से 100 फीसद हाई फ्लो ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। दूसरी तरफ शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की हालत को देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने अपने आवास में बुलाकार शनिवार को मेडिका हॉस्पिटल के मेडिका निर्देशक डॉ. विजय मिश्रा से भेंट की। उन्होंने स्वयं उनकी सेहत के सिलसिले में डॉक्टर्स से जानकारी ली। लगभग आधे घंटे से ज्यादा मुलाकात के पश्चात् डा. विजय मिश्रा ने बताया कि सीएम को शिक्षा मंत्री की वर्तमान हालत की जानकारी दी गई है।

वही बहुत विचार के पश्चात् उनके उपचार के लिए चेन्नई से एक्सपर्ट डॉक्टर को बुलाया गया है। रविवार को अपोलो चेन्नई से चिकित्सक आकर जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य का रिव्यू करेंगे। उनकी गंभीर हालत को देखने के पश्चात् यदि बेहतर उपचार के लिए बाहर ले जाने की आवश्यकता पड़ेगी तो वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही उन्हें एयर एंबुलेंस से बाहर भेजा जाएगा। वहीं यदि मेडिका में ही उपचार संभव होगा तो डॉक्टर्स को दिशा निर्देश देने के पश्चात् वे लौट जाऐंगे। दूसरी तरफ, शनिवार को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के परिजनों ने भी सीएम हेमंत सोरेन से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उन्हें उपचार में कोई कमी नही रहने एवं बेहतर उपचार का विश्वास दिलाया।

इसके अतिरिक्त मेदांता के चिकित्सकाें ने शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को रेगुलर वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखने की सलाह दी है। हालत में सुधार नही होने की वजह से सीएम की पहल पर शनिवार को मेदांता गुड़गांव के दो विशेषज्ञ चिकित्सकों ने वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मेडिका हॉस्पिटल में भर्ती शिक्षा मंत्री के हेल्थ का रिव्यू किया। सूत्रों की माने तो मेदांता गुड़गांव के दोनों डॉक्टर्स ने भी इनकी हालत को देखते हुए उपचार के लिए असमर्थता व्यक्त की है। इधर, मेडिका हॉस्पिटल में उनका उपचार कर रहे रिम्स के क्रिटिकल केयर के हेड डॉ. प्रदीप भट्टाचार्य ने बताया कि शिक्षा मंत्री के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा है।

2 नवंबर से असम में फिर खुलेंगे शिक्षण संस्थान

नीट के इन दो स्टूडेंट ने किया टॉप

जून 2021 में नासा द्वारा भारतीय छात्रों 'इंडियन सैट' को कक्षा में किया जाएगा प्रक्षेपित