2 नवंबर से असम में फिर खुलेंगे शिक्षण संस्थान

Oct 17 2020 05:10 PM
2 नवंबर से असम में फिर खुलेंगे शिक्षण संस्थान

गुवाहाटी: कोरोना महामारी के कारण स्कूल, कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान महीनों से बंद पड़े हैं। अब असम सरकार शिक्षण संस्थानों को फिर से खोलने की तैयारी कर रही है। शिक्षा मंत्री हिमांता बिस्वा सरमा ने शनिवार को बताया कि प्रदेश भर में दो नवंबर से शिक्षण संस्थान फिर से खुलेंगे।

सरमा ने बताया कि छठी कक्षा के छात्रों को शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू होंगी, जिन्हें दो सत्रों में 8:30 बजे से 12:30 बजे तक और फिर दोपहर डेढ़ बजे से 4:30 बजे तक बांटा जाएगा। गुवाहाटी में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, "कक्षाओं में भाग लेना अनिवार्य नहीं है क्योंकि स्कूलों में कोई उपस्थिति नहीं ली जाएगी। ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी क्योंकि यह इस प्रकार अब तक है। स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा, सरकार को अभी प्राथमिक स्तर से पांचवीं कक्षा तक की शारीरिक कक्षाओं पर निर्णय लेना है और अभी तक यह निलंबित रहेगा। प्राथमिक स्तर से पांचवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए कक्षाएं बहाल करने के संबंध में निर्णय दिसंबर माह में ही लिया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि आठवीं, दसवीं और बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों के अलावा अन्य सभी छात्रों को परीक्षा दिए बिना ही पदोन्नत किया जाएगा। असम के पॉलिटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेज ऑफलाइन कक्षाओं के लिए दो नवंबर को फिर से खुलेंगे। हॉस्टल में लाइनिंग करने वाले छात्रों को इंतजार करना होगा क्योंकि हॉस्टल 30 नवंबर तक बंद रहेंगे और हॉस्टल को फिर से खोलने का फैसला बाद में लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

ओडिशा से मध्य प्रदेश लाया जा रहा था डेढ़ किलो गांजा, दो गिरफ्तार

केरल सरकार ने रामसी आत्महत्या मामले के बारे में दिया यह फैसला

बिहार चुनाव: भाजपा ने लांच की 'ई कमल' वेबसाइट, 'मोदी लहर' गीत के जरिए होगा प्रचार