कोरोना काल के बीच शुरू हुई जगन्नाथ की रथ यात्रा
कोरोना काल के बीच शुरू हुई जगन्नाथ की रथ यात्रा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस एक ऐसी महामारी जिसने आज पूरी दुनिया हो हिला कर रख दिया है, हर दिन इस वायरस की चपेट में आने से हजारों मासूम लोग अपनी जान खो रहे है. वहीं कोरोना वायरस का कहर दिन व दिन और भी तीव्रता से बढ़ता जा रहा है, जिसके बाद से यह कहना और भी मुश्किल हो गया है कि इस वायरस पर कब तक काबू किया जा सकता है. जंहा इस बात का अनुमान भी नहीं लगाया जा सकता है कि कोरोना ने अब तक कितने देशों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है. 

देश में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 440215: भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 14,933 नए मामले सामने आए हैं जोकि एक दिन में सबसे ज्यादा हैं और 312 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 4,40,215 हो गई है जिसमें 1,78,014 सक्रिय मामले हैं. 2,48,190 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 14,011 लोगों की अभी तक मौत हो चुकी है. 
विज्ञापन

पुरी जगन्नाथ मंदिर में रथयात्रा निकालने के लिए एकत्रित हुए पुजारी: वहीं मिली जानकारी के अनुसार ओडिशा में पुरी जगन्नाथ मंदिर में रथयात्रा निकालने के लिए पुजारी एकत्रित हो चुके हैं. जंहा इस बात पर सुप्रीम कोर्ट ने कल यानी 22 जून 2020 को कोरोना महामारी के बीच इस साल वार्षिक रथ उत्सव आयोजित करने की अनुमति जारी कर दी थी. वहीं सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार 500 से अधिक लोगों को रथ खींचने की अनुमति नहीं है.
 
जगन्नाथ मंदिर के परिसर में निकलेगी रथयात्रा: जंहा इस बात का पता चला है कि गुजरात के सीएम विजय रूपाणी रथयात्रा के लिए अहमदाबाद के भगवान जगन्नाथ मंदिर पहुंच चुके हैं. मंदिर परिसर के अंदर रथयात्रा निकाली जाएगी. विजय रूपाणी ने कहा कि उच्च न्यायालय में कल देर रात तक सुनवाई जारी रही लेकिन हमें कोरोना के कारण रथयात्रा की अनुमति नहीं मिल सकी. जंहा उन्होंने आगे कहा- मैं मंदिर के ट्रस्टी और महंत को स्थिति को समझने और मंदिर परिसर के अंदर रथ यात्रा की व्यवस्था करने के लिए धन्यवाद देता हूं.

पिता बेचते हैं चाय, बेटी ने रच दिया इतिहास, एयरफोर्स में पायलट बनीं नीमच की 'आँचल'

राजगढ़ में आमने-सामने भिड़ीं दो कार, 5 लोगों की दर्दनाक मौत

30 जून तक भर जाएंगे यूपी परिवहन निगम के रिक्त पद, मंत्री अशोक कटारिया ने दिए निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -