भूल से भी Google पर यह न सर्च करें वरना....
भूल से भी Google पर यह न सर्च करें वरना....
Share:

आजकल ज़माना इंटरनेट का है और इसमें सबसे अहम भूमिका गूगल की है हमे अगर किसी भी चीज़ की जानकारी निकालनी हो तो हम सबसे पहले गूगल बाबा के पास जाते है क्योंकि वही हमारी परेशानी का हल है हमे कोई भी चीज़ सर्च करनी हो तो हम उसे गूगल पर ही सर्च करते है फिर चाहे वो किसी बड़ी सेलेब्रिटी के बारे में हो या फिर पोर्न साइड्स के बारे में.

लेकिन कुछ चीज़े गूगल पर ऐसी भी होती है जिन्हे सर्च करना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है इसलिए पहले हमें जानकारी ले लेना चाहिए की कौन सी चीज़े हमें गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए, फिलहाल गूगल टैक्स लागु हुआ है इसके बारे में हम आपको बताते है कुछ ख़ास बाते.

* पहली बात की गूगल पर कभी भी अपनी आइडेंटिटी सर्च नहीं करना चाहिए, गूगल सर्च में यह सुविधा होती है की वो आपकी पहचान सर्च करे गूगल के पास आपका पूरा डाटाबेस होता है लेकिन इस तरह बार बार सर्च करने से आपकी जानकारी लीक हो सकती है.

* दूसरी बात की गूगल पर कभी भी सन्दिन्घ चीज़े सर्च नहीं करना चाहिए, क्युकी पुलिस की नज़र उन्ही लोगो पर होती है जो ऐसी सन्दिंघ चीज़े सर्च करते है ऐसी चीज़े आपको मुश्किल में डाल सकती है।  

* तीसरी बात की गूगल पर कभी ड्रग्स मेडिसिन से जुडी चीज़े अगर आप सर्च करते है तो इसका डाटा थर्ड पार्टी को जाता है जिसके कारण हमेशा आपको इससे सम्बंधित विज्ञापन दिखाए जाते है

* चौथी बात गूगल पर कभी भी असुरक्षा से जुडी जानकारी सर्च नहीं करना चाहिए, अगर आप ऐसा करते है तो इससे सम्बंधित विज्ञापन आपके पास आने लगते है जिससे आपको पता चलता है की इसपर कोई आपको फॉलो कर रहा है.
 
* पांचवी और आखिरी बात गूगल पर कभी भी अपनी परसनल इमेज सर्च नहीं करना चाहिए इससे आपका अकाउंट हैक हो सकता है, और हाँ आपका पासवर्ड भी लीक होने का खतरा होता है इन चीज़ो को सरक करने से आप किसी स्कैम में फस सकते है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -