कोरोना के प्रकोप के कारण इटली में फिर लगा लॉकडाउन
कोरोना के प्रकोप के कारण इटली में फिर लगा लॉकडाउन
Share:

कोरोना के फैलने के बाद उत्तरी इटली को पहली बार बंद कर दिया गया, देश के अधिकांश क्षेत्रों में वायरस के पुनरुत्थान पर रोक लगाने के लिए प्रतिबंधों को फिर से लागू किया जा रहा है, गैर जरूरी दुकानों को बंद किया जा रहा है और लोगों की आवाजाही कम करना। सोमवार से, 10 आबादी वाले क्षेत्रों और ट्रेंटो के स्वायत्त प्रांत को उच्च जोखिम वाले "लाल क्षेत्र" के रूप में चिह्नित किया गया है। अप्रैल के आरंभ में ईस्टर तक रोकथाम के उपाय जारी रहेंगे। 

उत्तरी इटली के वेनेटो क्षेत्र में, मंगलवार को अकेले 1,901 नए मामलों की पुष्टि की गई, जिसमें अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या या गहन देखभाल इकाइयों में भी वृद्धि हुई। क्षेत्रीय अध्यक्ष लुका ज़िया बिगड़ती स्थिति के बारे में चिंतित हैं, और एक नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि "स्वाब परीक्षणों और अस्पताल में भर्ती होने से मामलों की खतरनाक वृद्धि की पुष्टि होती है। इस परिदृश्य में, हमें कोरोना अस्पतालों को फिर से सक्रिय करने की आवश्यकता होगी, और हम कम से कम दो सप्ताह के लिए एक कठिन स्थिति की उम्मीद करते हैं। 

वही क्षेत्र में पैदल खरीदारी की सड़कों पर, फैशन की दुकानों को बंद कर दिया गया था, जबकि गश्त कर रही पुलिस ने राहगीरों को घर लौटने के लिए मनाया। पिछले साल की तरह, पैदल यात्रियों को यह बताना होगा कि वे बाहर क्यों हैं और वे कहाँ जा रहे हैं- एंटी-वायरस नियमों के किसी भी उल्लंघन पर कम से कम 400 यूरो (476 अमेरिकी डॉलर) का जुर्माना लगाया जाएगा। मार्च 2020 में पहले लॉकडाउन की तुलना में, लोगों में इस बार कोरोना प्रतिबंधों के बारे में एक अलग भावना है। 

एसटीए ने आयरलैंड और ब्रिटेन के लिए खोला वाणिज्यिक कार्यालय

फिलीपींस में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते कड़े हुए प्रतिबन्ध

सीरियाई वित्त मंत्री ने चीन के आंतरिक मामलों में विदेशी हस्तक्षेप को किया खारिज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -