लीबिया में खुलेगा इटली का दूतावास
लीबिया में खुलेगा इटली का दूतावास
Share:

त्रिपोली: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि इटली अपने दूतावास को लीबिया में फिर से खोलने वाला है. इसकी घोषणा इटली के गृहमंत्री मार्को मिनिटी ने की है. जिसमे उन्होंने लीबिया की राजधानी में अपने दूतावास को फिर से खोलने के बारे में कहा है. आपको बता दे कि पिछले कुछ समय से यहाँ पर जारी हिंसा के दौर की वजह से इटली समेत अन्य पश्चिमी देशो ने अपने दूतावास को बंद कर दिया था. जिसके बाद पूरी समीक्षा कर के इसे खोलने का निर्णय इटली सरकार द्वारा लिया गया है.

इसकी जानकारी देते हुए लीबिया की राजधानी त्रिपोली में कल एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान गृहमंत्री ने बताया है कि इतालवी राजदूत लीबिया की राजधानी में दूतावास में पदभार संभालने से पहले मंगलवार को परिचय पत्र पेश करेंगे. वही इस बारे में इटली के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दूतावास का फिर से खुलना दिखाता है कि ‘देश को स्थिर करने की प्रक्रिया में विश्वास’ कायम है. 

ज्ञात हो कि पिछले कुछ वर्षो में लीबिया में राजनयिक मिशनों को निशाना पर लिया गया था, जिसमे वर्ष 2012 में पूर्वी शहर बेंगाजी में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास पर हमले में अमेरिकी राजदूत क्रिस स्टीवन्स समेत तीन अन्य अमेरिकी कर्मचारियों की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद इटली का दूतावास फरवरी 2015 में बंद कर दिया था. 

मिस्त्र के आतंकवादी हमले में 10 पुलिसकर्मी मरे ,22 घायल

माइक थामा और शुरू कर दी ट्रंप की बुराई

व्हाईट हाउस होगा ट्रंप के नाम, दामाद को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -