तो निश्चित ही हो जायेंगे भगवान आपसे जल्दी प्रसन्न
तो निश्चित ही हो जायेंगे भगवान आपसे जल्दी प्रसन्न
Share:

दोस्तों हर मनुष्य के ऊपर कोई न कोई संकट, दुःख आता ही है, और इन्ही दुःख को कम करने के लिए वह भगवान कि शरण में जाता है, यदि मनुष्य कि कोई इच्छा भी होती है तो वह अपनी इच्छा कि पूर्ती के लिए भगवान कि शरण में आता है और उन्हें प्रसन्न करने के लिए पूजा अर्चना करता है इसी बात को ध्यान में रखते हुए शिवपुराण के अनुसार हम कुछ बातें बताने जा रहे है जिसको ध्यान में रखते हुए आप भगवान को जल्दी ही प्रसन्न कर पायेंगे.

अगर आपको जल्दी ही देवी देवताओं को प्रसन्न करना है तो आपको स्नान करने के पश्चात अपने देवी देवताओं के सामने बैठकर उन्हें प्रणाम करके उनके मंत्रो का जाप करना चाहिए ऐसा करने से आपकी प्रार्थना से भगवान जल्दी ही प्रसन्न होती है.

आप जिन देवताओं को प्रसन्न करना चाहते है उन देवताओं के लिए होम यज्ञ करना चाहिए तथा उसके बाद हो सके तो भंडारा करवाना चाहिए यदि आप भंडारा नहीं करवा सकते तो ब्राह्मणों को भोजन करवाएं, ऐसा करने से वह जल्दी ही प्रसन्न हो जाते है.

आप जिस देवता कि कृपा प्राप्त करना चाहते है उन देवताओं के नाम पर दान देना चाहिए तथा जितना हो सके गरीबो को अन्न तथा वस्त्रो का दान करना चाहिए, ऐसा करने से देवताओं कि कृपा आप पर बनी रहेगी.

आप जिन देवी देवताओं को मानते है और उनकी कृपा प्राप्त करना चाहते है तो उनकी प्रतिमा या चित्र पर सोलह उपचारों से उनकी पूजा करना अराधना करना चाहिए.

आप जिस देवता को प्रसन्न करना चाहते है उनका ध्यान लगाकर उनकी तपस्या करना चाहिए ऐसा करने से वे प्रसन्न होते है.

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -