IT Raid: इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब के घर से मिला करीब 5 करोड़ कैश, सोना भी बरामद
IT Raid: इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब के घर से मिला करीब 5 करोड़ कैश, सोना भी बरामद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी के बाद आयकर विभाग ताबड़तोड़ रेड मार रहा है. अब IT डिपार्टमेंट का शिकंजा इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब पर कसाता नज़र आ रहा है. शुक्रवार को IT टीम ने मोहम्मद याकूब के यहां रेड मारी थी. बताया जा रहा है कि इस दौरान 4 से 5 करोड़ नकदी और सोना मिला है. नकद की गिनती पूरी हो चुकी है. बैंककर्मी नोटों को गिनने वाली मशीन लेकर बाहर चले गए हैं.
 
बता दें कि इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब के यहां शुक्रवार सुबह से ही छापेमारी की कार्रवाई चल रही है. याकूब के साथ ही लखनऊ में रहने वाले उनके भाई मोहसीन के यहां भी आयकर विभाग के 4-5 अफसर पहुंचे थे. मोहसीन हजरतगंज में स्थित अपनी कोठी में रहते हैं. कन्नौज में इत्र के सबसे बड़े और पुराने कारोबारियों में शुमार वाले मलिक मियां के यहां भी आयकर ने छापा मारा था. आयकर विभाग की टीम ने शुक्रवार को कन्नौज में समाजवादी पार्टी (सपा) MLC पुष्पराज जैन उर्फ पंपी के ठिकानों पर भी रेड मारी थी.

हालांकि समाजवादी पार्टी के MLC पम्पी जैन का दावा है कि 27 घंटे की जांच में आयकर विभाग की टीम को कुछ नहीं मिला है. पुष्पराज जैन ने बीते दिनों अखिलेश यादव के लिए समाजवादी इत्र लॉन्च किया था. बता दें कि पुष्पराज कन्नौज में उसी क्षेत्र में रहते हैं जहां पीयूष जैन का पुश्तैनी आवास है. इसके साथ-साथ दोनों इत्र के कारोबार से ही जुड़े हुए हैं.  

महिलाओं के खिलाफ अपराध: 2021 में करीब 31,000 शिकायतें मिलीं

मेक्सिको ने 2021 के लिए अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में 28.1 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

अब्दुल खालिक अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा: असम भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -