दिल्ली वासियों को कब मिलेगा 24 घंटों पानी, पानी की किल्लत से जूझ रही राजधानी
दिल्ली वासियों को कब मिलेगा 24 घंटों पानी, पानी की किल्लत से जूझ रही राजधानी
Share:

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों को चौबीसों घंटे पाइपलाइन के माध्यम से जलपूर्ति करने का दिल्ली सरकार का सपना अभी दूर की कौड़ी दिखाई दे रहा है. इस महत्वाकांक्षी परियोजना को लेकर आरंभ की गई पायलट परियोजना के हालात देखें तो ऐसा लगता है कि दशकों के बाद भी यह सपना कहीं केवल सपना ही बनकर ना रह जाए.

दिल्ली जल बोर्ड ने 2009 में सभी को चौबीसों घंटे पानी देने का सोचा था और जनवरी 2013 में सुएज कंपनी के साथ मिलकर एक पायलट परियोजना चालू की थी. इस परियोजना का मकसद दिसंबर 2014 तक मालवीय नगर के 50,000 और वसंत विहार के 8,000 कनेक्शनों को चौबीसों घंटे पानी उपलब्ध कराना था. परियोजना के प्रमुख और वरिष्ठ अभियंता वीरेन्द्र कुमार के मुताबिक, परियोजना शुरू होने के लगभग साढ़े छह साल बाद भी अभी तक मालवीय नगर के नवजीवन विहार और गीतांजली एन्क्लेव में लगभग 800 और वसंत विहार के तक़रीबन 450 कनेक्शनों को ही चौबीसों घंटे पानी मिल पा रहा है.

कुमार ने दावा किया है कि जमीन के मालिकाना हक वाली सभी एजेंसियों, नगर निकायों, डीडीए और वन विभाग, से अनुमति मिलने में देरी भी परियोजना की देरी के लिए जिम्मेदार है. मात्र यही नहीं, यह पायलट परियोजना इसलिए भी पूरी नहीं हो पा रही है क्योंकि जल बोर्ड के पास चौबीसों घंटे जलापूर्ति के लिए पर्याप्त पानी नहीं है.

भाजपा नेता बोले, बाबा रामदेव की वजह से योग को दुनिया में मिली पहचान

NIT Trichy में इंजीनियर के पदों पर बी.टेक डिग्री पास करें आवेदन

योगा करते हुए सपना ने शेयर की तस्वीर और फैंस को दी ऐसी नसीहत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -