Share:
'ये राष्ट्रीय एकता के लिए जरुरी..', केरल की इस पार्टी ने किया 'समान नागरिक संहिता' का समर्थन
'ये राष्ट्रीय एकता के लिए जरुरी..', केरल की इस पार्टी ने किया 'समान नागरिक संहिता' का समर्थन

कोच्ची: केरल की डेमोक्रेटिक सोशल जस्टिस पार्टी (DSJP) ने आज यानी सोमवार (19 जून) को केंद्र की NDA सरकार द्वारा समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code -UCC) लागू करने के कदम का पुरजोर समर्थन किया है। DSJP का कहना है कि यह राष्ट्रीय एकता को और सशक्त करेगा और खासतौर पर महिलाओं के लिए प्राकृतिक न्याय की रक्षा करेगा। 

रिपोर्ट के अनुसार, विधि आयोग (Law Commission) को लिखे गए पत्र में DSJP चीफ केएसआर मेनन ने कहा कि समान नागरिक संहिता (UCC) की अवधारणा राज्य नीति के नीति निर्देशक सिद्धांत में निहित है और अब वक़्त आ चूका है कि एक व्यापक समान नागरिक संहिता तैयार की जाए और इसे देशभर में लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि DSJP समान नागरिक संहिता का पूर्ण समर्थन करता है क्योंकि यह एक राष्ट्र और एक कानून में विश्वास करता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मेनन ने आगे कहा कि, देश इस समय कठिन दौर से गुजर रहा है और किसी एक समुदाय या धर्म को मिले विशेषाधिकार, राष्ट्र की एकता के खिलाफ हैं। इसके साथ ही पत्र में चेतावनी भी दी गई है कि समान नागरिकता संहिता को विवाह संस्था की पवित्रता की रक्षा करनी चाहिए, ताकि बच्चों के हितों की रक्षा की जा सके और पारिवारिक मूल्यों को बरकरार रखा जा सके।

रोज़ के 2 लाख रुपए बांटते हैं पप्पू यादव, बोले- अब तक 280 करोड़ उड़ा चूका

विपक्षी एकता की कोशिशें जारी! पटना में महाबैठक से पहले सीएम स्टालिन से मिलने चेन्नई जाएंगे नितीश कुमार

राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद की हुई बैठक में शामिल हुए सीएम योगी, अधिकारीयों को दिए स्पष्ट निर्देश, कहा- किसानों को समस्या न हो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -