सौभाग्यशाली होता है वह इंसान जो सपने में देख ये
सौभाग्यशाली होता है वह इंसान जो सपने में देख ये
Share:

रात्रि को सपने सभी लोग देखते है सपने पर किसी भी व्यक्ति का बस नहीं होता वह किसी भी चीज से सम्बंधित हो सकते है. इस विषय में विज्ञान का मानना है की सपने व्यक्ति के मन व मष्तिस्क की यादें होती है जो व्यक्ति के जीवन में पहले घट चुकी होती है किन्तु व्यक्ति उन्हें भूल गया होता है. वहीँ ज्योतिष शास्त्र का मानना है की सपने व्यक्ति के भूतकाल से सम्बंधित नहीं होते बल्कि इनका सम्बन्ध भविष्य से होता है जो आपको आपके भविष्य में घटने वाली घटना का संकेत देते है. इसी कारण से ज्योतिष शास्त्र में सभी प्रकार के सपनो का महत्व भी बताया गया है. आइये जानते है ज्योतिष के अनुसार सपनों का क्या महत्व होता है?

यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी महिला को उसके सम्पूर्ण श्रृंगार के साथ लाल साड़ी में देखता है तो इसका अर्थ है आपको जल्द ही धन की प्राप्ति होने वाली है क्योंकि इस प्रकार की महिला को माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है.

यदि आप अपने किसी परिजन को सपने में देखते है तो यह भी शुभ माना जाता है. यदि कोई स्त्री अपने सपने में अपने पति को देखती है तो इसका अर्थ होता है की उस स्त्री के विवाहित जीवन में खुशियाँ आने वाली है और यदि उसके विवाहित जीवन में कोई परेशानी है तो शीघ्र ही वह समाप्त होने वाली है.

यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में अपने भाई को देखता है तो इस सपने का अर्थ होता है की उसे जीवन में नए मिलने वाले है और यदि कोई अपने गुरु को अपने सपने में देखता है तो इसका अर्थ है उसका झुकाव अध्यात्म को और होने वाला है.

 

कामदेव जी का यह मंत्र आपके वैवाहिक जीवन को खुशियों से भर देगा

आप भी जान लीजिए रामायण ही नहीं महाभारत में भी थे भगवान हनुमान

भक्तों द्वारा किया गया ये काम भोलेनाथ को करता है जल्दी प्रसन्न

इन तीन राशि के लोगो में जन्म से ही होते है सफलता के गुण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -