घर की इस दिशा में सदस्यों की तस्वीर लगाना उचित माना गया है

Apr 16 2018 02:30 PM
घर की इस दिशा में सदस्यों की तस्वीर लगाना उचित माना गया है

मानव जीवन में परेशानियों का आना-जाना तो लगा ही रहता है। शास्त्र एक ऐसा माध्यम है, जो मानव की समस्त समस्या का समाधान कर सकता है। वहीं अगर वास्तु शास्त्र की बात करें, तो यह दिशा को ज्यादा महत्व देता है। सही दिशा के ज्ञान से आप वास्तुदोष और नकारात्मक शक्ति से बच सकते हैं। आज हम आपसे एक ऐसी ही, बहुत ही महत्वपूर्ण चीज के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे आमतौर पर हम अंनदेखा कर देते है और जो बाद में परेशानी का कारण बनती है। दरअसल हम बात कर रहे हैं, घर में लगी सदस्यों की फोेटो की। जो आमतौर पर हम किसी भी दिशा में लगा देते है। लेकिन अगर हम इसे सही दिशा में लगाये तो यह हमारे लिए फायदेमंद हो सकती है, तो चलिए जानते हैं इस बारे में वास्तु का क्या कहना है?

वास्तु विज्ञान की मानें तो परिवार के सदस्यों की तस्वीर लगाने के लिए घर की उत्तर दिशा, पूर्व दिशा और उत्तर-पूर्व दिशा का प्रयोग किया जाना चाहिए। यह तीनों दिशाएं परिवार के सदस्यों की तस्वीरें लगाने के लिए सही हैं, इसके अलावा इन दिशाओं में करीबी रिश्तेदारों की तस्वीर भी लगाई जा सकती है। परंतु इसके अलावा किसी भी दिशा में परिवार के सदस्यों की तस्वीर नहीं होनी चाहिए। घर की दक्षिण, पश्चिम और दक्षिण-पश्चिम दिशा मृत परिजनों की तस्वीर लगाने के लिए इस्तेमाल की जानी चाहिए।

 

दीवार का ये रंग, नकारात्मक ऊर्जा का असर करता है बेअसर

घर से वास्तुदोष को खत्म करने के लिए बस यही एक चीज काफी है

मानव जीवन से जुड़ी इन समस्याओं के समाधान पर डालें एक नजर

इन चीजों के जलाने मात्र से वास्तुदोष हो जाता है जड़ से खत्म

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App