सांसों की दुर्गंध के कारण होना पड़ता है शर्मिंदा, तो अपनाएं ये उपाय
सांसों की दुर्गंध के कारण होना पड़ता है शर्मिंदा, तो अपनाएं ये उपाय
Share:

कई बार दिन में 2 बार ब्रश करने के बाद भी लोगों के सांसो से अजीब सी दुर्गंध आती रहती है. सांसों की बदबू के कारण लोगों के सामने शर्मिंदगी का एहसास भी होता है. लोग अपनी सांसो से आने वाली दुर्गंध को दूर करने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप सांसों की बदबू से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- सांसों की दुर्गंध को दूर करने के लिए टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल करें. टी ट्री ऑयल मुंह को फ्रेशनेस देने के साथ-साथ बैक्टीरिया से मुक्त रखता है. 

2- सेब का सिरका भी सांसों की दुर्गंध को दूर करने में मदद करता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आधा कप पानी में दो चम्मच सिरका मिलाकर मुंह में रखें. 20 मिनट बाद इससे कुल्ला करें. ऐसा करने से सांसो से आने वाली दुर्गंध दूर हो जाएगी. 

3- नारियल का तेल सांसों की बदबू को दूर करने में सहायक होता है. मुंह में एक चम्मच नारियल का तेल डालकर 20 मिनट तक चारों तरफ घूमाए. ऐसा करने से आपके सांसो से आने वाली दुर्गंध खत्म हो जाएगी. 

4- सौफ का इस्तेमाल माउथ फ्रेशनर के रूप में किया जाता है. ये मुंह में मौजूद कीटाणुओं को मारने में सहायक होती है. रोजाना खाना खाने के बाद एक चम्मच सौंफ का सेवन करने से सांसो से आने वाली दुर्गंध दूर हो जाती है.

 

प्रेगनेंसी के दौरान रोज करें तुलसी के पत्तों का सेवन

पाचन तंत्र को मजबूत बनाती हैं पीली मूंग की दाल

स्वस्थ रहने के लिए सही समय पर करें फलों का सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -