सीरिया पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, हमले में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड की मौत
सीरिया पर इजराइल की एयर स्ट्राइक, हमले में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड की मौत
Share:

दमिश्क: सीरिया समर्थक गठबंधन सुरक्षा सूत्र के अनुसार, शनिवार को सीरिया के दमिश्क में एक इजरायली मिसाइल हमले में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के एक सदस्य की मौत हो गई। इस हमले में राष्ट्रपति बशर अल-असद की सरकार का समर्थन करने वाले ईरानी सलाहकारों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली बहुमंजिला इमारत को निशाना बनाया गया। कथित तौर पर सटीक-लक्षित इजरायली मिसाइलों से इमारत पूरी तरह से नष्ट हो गई थी, और हमले के दौरान कम से कम पांच लोग मारे गए थे।

यह हमला पश्चिमी दमिश्क के माज़ेह पड़ोस में हुआ, जो लेबनान और ईरान के दूतावासों सहित विभिन्न राजनयिक मिशनों का घर है। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि ये मौतें ईरान समर्थित समूहों के अधिकारियों की एक बैठक के दौरान हुईं। पिछले महीने, दमिश्क उपनगर में इसी तरह के इजरायली हवाई हमले में सीरिया में ईरानी अर्धसैनिक रिवोल्यूशनरी गार्ड के प्रमुख सलाहकार, ईरानी जनरल सैयद रज़ी मौसवी की मौत हो गई थी। पिछले कुछ वर्षों में, इज़राइल ने सीरिया में फिलिस्तीन और लेबनान के गुर्गों को निशाना बनाया है।

ईरान समर्थित समूह से जुड़े एक अधिकारी ने पुष्टि की कि हालिया हमले में लक्षित इमारत का इस्तेमाल रिवोल्यूशनरी गार्ड के अधिकारियों द्वारा किया गया था, और "इजरायली मिसाइलों" ने संरचना को पूरी तरह से नष्ट कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप 10 लोग हताहत हुए। इज़राइल ने समय-समय पर सीरिया में हवाई हमले किए हैं, जो अक्सर ईरानी समर्थित समूहों और सुविधाओं को निशाना बनाते हैं। क्षेत्र में जारी तनाव जटिल भू-राजनीतिक गतिशीलता और सीरिया में अस्थिर स्थिति को रेखांकित करता है।

श्री रंगनाथस्वामी मंदिर से 'रामलला' के लिए दी गई विशेष भेंट, पीएम मोदी ने आज यहाँ की थी पूजा

तिरुपति बालाजी से राम मंदिर के लिए रवाना हुए 1 लाख लड्डू, भक्तों में होंगे वितरित

मध्यप्रदेश के 150 कांग्रेस नेता होंगे निष्कासित ? हाईकमान ने कारण बताओ नोटिस भेजकर 10 दिन में माँगा जवाब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -