इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को मिली कोरोना वैक्सीन
इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को मिली कोरोना वैक्सीन
Share:

तेल अवीव: इजरायल ने शनिवार को देश में टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू की। इजरायल की सरकार ने Pfizer-BioNTech से कुछ स्वीकृत टीकों की कुछ 4 मिलियन खुराक के साथ टीकाकरण प्रक्रिया शुरू की है। प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू देश में कोरोनोवायरस वैक्सीन प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति बन गए। स्वास्थ्य मंत्री यूली एडेलस्टीन ने उनके बाद टीका लगाया।

प्रधान मंत्री ने देश में टीकाकरण प्रक्रिया की शुरुआत की इजरायल के लिए "बहुत महान दिन" के रूप में प्रशंसा की। रामत गान के शीबा मेडिकल सेंटर में बोलते हुए, जहां वह वैक्सीन प्राप्त करने वाले पहले इज़राइली बने, उन्होंने प्रतिज्ञा की कि महीने के अंत तक लाखों खुराक आएँगी और सभी इजरायलियों को टीका लगवाने का आग्रह किया। टीकाकरण से पहले, पीएम ने कहा, "मैंने स्वास्थ्य मंत्री यूली एडेलस्टीन के साथ व्यक्तिगत टीका के रूप में काम करने और टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पहले टीका लगवाने के लिए कहा।"

इज़राइल अब तक 3.72 लाख कोरोना मामलों की रिपोर्ट कर चुका है। देश में मरने वालों की संख्या 3,070 है। भारत के सक्रिय केसेलैड की बात करें, जो कि कोरोनोवायरस रोग के देश के वास्तविक रोग का बोझ है, कुल सकारात्मक मामलों का 3.09% तक गिर गया है, 33 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 20,000 से कम मामलों में रिपोर्टिंग की गई है। 

कोरोनावायरस के तनाव ने बढ़ाई इंग्लैंड की परेशानी, तेजी से फ़ैल रहा है संक्रमण

भारत को चुनौती देने के लिए पाकिस्तान ने किया नेवी का विस्तार

मास्क ना पहनना पड़ा महंगा, इस देश के राष्ट्रपति पर लगा ढाई लाख का जुर्माना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -