इज़राइली आधिकारिक सैन्य प्रतिनिधिमंडल की यात्रा मोरक्को में संपन्न हुई
इज़राइली आधिकारिक सैन्य प्रतिनिधिमंडल की यात्रा मोरक्को में संपन्न हुई
Share:

यरुशलम: इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने कहा कि ईरान मामलों के प्रभारी सैन्य अधिकारी ताल केलमैन के नेतृत्व में एक वरिष्ठ इजरायली सैन्य दल ने इस सप्ताह मोरक्को में बैठकों की एक श्रृंखला समाप्त कर दी।

रिपोर्टों के अनुसार, आईडीएफ के अरब प्रवक्ता अविचाय अड्रे ने शुक्रवार को अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से जनता के लिए इस यात्रा की घोषणा की थी। केलमैन ने मोरक्को की सेना के प्रमुख, बेलखिर अल फारुक और अन्य शीर्ष मोरक्को कमांडरों के साथ रबात की अपनी यात्रा के दौरान बात की, अद्रे के ट्वीट के अनुसार।

दोनों समूहों ने टिग्रिस नदी के किनारे "क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय" मुद्दों को देखा। हताश आतंकवादी तेजी से आत्मघाती हमलों का सहारा ले रहे थे और घनी आबादी वाले क्षेत्रों की छोटी गलियों में लड़ाई लड़ रहे थे।

जून 2014 में, आईएस आतंकवादियों ने नीनवे के एक बड़े हिस्से पर नियंत्रण कर लिया, जब सरकारी बलों ने अपनी बंदूकें छोड़ दीं और भाग गए, जिससे आईएस आतंकवादियों को इराक के उत्तरी और पश्चिमी क्षेत्रों के हिस्सों पर नियंत्रण करने की अनुमति मिली। इराक के अंतिम प्रमुख गढ़ से आतंकवादियों को बाहर निकालने के लिए लगभग नौ महीने की क्रूर लड़ाई के बाद, देश के दूसरे सबसे बड़े शहर मोसुल को औपचारिक रूप से जुलाई 2017 में आईएस से मुक्त घोषित किया गया था।

तालिबान के खिलाफ सड़कों पर उतरीं मुस्लिम महिलाएं, लड़कियों के स्कूल शुरू करने की मांग


महिला विश्व कप में ख़त्म हुआ टीम इंडिया का सफर, रोमांचक मुकाबले में अफ्रीका ने 3 विकेट से हराया

'जूते चाटते हैं इमरान खान..', पाक PM को पड़ रही चौतरफा गालियां, क्या जाने वाली है कुर्सी ?

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -