इजरायल में एक दिन में सामने आए कोरोना के 6,000 से अधिक मामले
इजरायल में एक दिन में सामने आए कोरोना के 6,000 से अधिक मामले
Share:

यरूशलेम: बुधवार को इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में 6,063 नए सीओवीआईडी -19 केसों की जानकारी दी। इनसे इजरायल में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 170,465 हो चूका है। यह फरवरी के आखिर में इजरायल में महामारी के प्रकोप के पश्चात् सबसे ज्यादा दैनिक बढ़ोतरी है, क्योंकि पिछला रिकॉर्ड 4,764 नए मामले सितंबर 14 को दर्ज किए गए थे। 18 नई मौतों के साथ, मौतों का आंकड़ा 1,165 तक पहुंच गया, जबकि गंभीर स्थिति में रोगियों का आंकड़ा 534 से बढ़कर 549 हो गया है।

वही वर्तमान में 1,163 रोगी हॉस्पिटल में एडमिट हैं। मंत्रालय ने 2,492 नए व्यक्तियों के साथ कुल 123,219 रिकवरी की भी जानकारी दी, जबकि एक्टिव केस बढ़कर 46,081 हो गए। बुधवार को इससे पूर्व मंत्रालय ने कहा कि इजरायल ने ओवरलोड की वजह से हॉस्पिटलों के मध्य कोरोना संक्रमितों को स्थानांतरित करने के लिए एक अभियान आरम्भ किया है। मंत्रालय के मुताबिक, उत्तरी इजरायल के हॉस्पिटलों में नए कोरोना संक्रमितों को कबूल करना अब संभव नहीं है, जबकि यरूशलेम इलाके के हॉस्पिटल भी उच्च भार से निपट रहे हैं।

साथ ही ऐसे में मंत्रालय ने मध्य तथा दक्षिणी इजरायल में दर्जनों संक्रमितों को हॉस्पिटलों में स्थानांतरित करने का फैसला लिया। कोरोना महामारी से लड़ने पर चीन तथा इज़राइल ने आपस में मदद की है। वही 11 फरवरी को तेल अवीव नगर पालिका हॉल को चीन के राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से रोशन किया गया था, जिसमें नोवल COVID-19 के विरुद्ध जंग में चीन के साथ एकता दिखाई गई थी। इसी के साथ देश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है।

विकास खन्ना को किया जाएगा "एशिया गेम चेंजर अवार्ड" से सम्मानित

2030 तक अपने उत्सर्जन कटौती के लक्ष्य को बढ़ाकर कम से कम 55 प्रतिशत करना होगा: फॉन डेय लाएन

ग्रीस में छेड़छाड़ के आरोप में बंधक बनाए गए 30 पाकिस्तानी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -