Share:
इजराइल:  जंगली पक्षियों में मिला बर्ड फ्लू का पैथोजेनिक स्ट्रेन
इजराइल: जंगली पक्षियों में मिला बर्ड फ्लू का पैथोजेनिक स्ट्रेन

 

कृषि और ग्रामीण विकास मंत्रालय के अनुसार, इज़राइल की हुला घाटी में, H5N1 बर्ड फ्लू से संक्रमित पक्षी की खोज की गई है। मंत्रालय के अनुसार, क्षेत्र में  क्रेन की मृत्यु के बाद मामलों का पता चला था, और प्रयोगशाला में  नमूना परीक्षणों में घातक H5N1 तनाव का पता चला था। रिपोर्ट के अनुसार, संक्रमण का पता चलने के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक महामारी विज्ञान का अध्ययन किया और बीमार पक्षियों के करीब रहने वालों का इलाज किया।

बयान के अनुसार, साल के इस समय में अफ्रीका की यात्रा पर सैकड़ों हजारों पक्षी इज़राइल से उड़ान भरते हैं, जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है। संक्रमण से बचने के लिए मंत्रालय ने किसानों को खेतों और जंगली पक्षियों को अलग-अलग रखने की सलाह दी।

उत्तरी और दक्षिणी इज़राइल में, चिकन कॉप में हाल ही में एवियन फ्लू के मामलों की पहचान की गई है। 2006 में, इज़राइल के दक्षिण में नौ औद्योगिक टर्की कूपों ने इज़राइल में एवियन फ्लू की पहली और सबसे बड़ी महामारी देखी। H5N1 बर्ड फ्लू अन्य प्रजातियों को संक्रमित कर सकता है, जिसमें सूअर, बिल्ली और बाघ शामिल हैं, साथ ही दुर्लभ परिस्थितियों में मनुष्य भी शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने कोविड -19 प्रतिबंधों को फिर से लागू किया

किम जोंग-उन अपने दिवंगत पिता के लिए स्मृति समारोह में हुए शामिल

वर्चुअल वर्ल्ड में ये देश शुरू करना चाह नया दूतावास, जानिए किस तरह होगा सारा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -