यरूशलेम जिला अदालत में तीन न्यायाधीशों के पैनल के सामने नेतन्याहू ने कही ये बात
यरूशलेम जिला अदालत में तीन न्यायाधीशों के पैनल के सामने नेतन्याहू ने कही ये बात
Share:

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को यरुशलम में अपने भ्रष्टाचार के परीक्षण को फिर से शुरू करने के लिए दोषी नहीं ठहराया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार नेतन्याहू ने सोमवार को यरूशलेम जिला अदालत में तीन न्यायाधीशों के पैनल के सामने आधिकारिक रूप से अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार किया। प्रधान मंत्री ने अपने वकीलों द्वारा प्रस्तुत एक दस्तावेज का जिक्र करते हुए कहा "मैंने अपने नाम में प्रस्तुत लिखित उत्तर की पुष्टि की," जिसमें उन्होंने रिश्वत, धोखाधड़ी और विश्वास के उल्लंघन के आरोपों को खारिज कर दिया। वह लगभग 20 मिनट बाद बिना स्पष्टीकरण दिए चले गए, जबकि उनके वकील उनकी ओर से बहस करते रहे। हिब्रू भाषा के हाएर्ट्ज अखबार ने बताया कि न्यायाधीशों ने उनके जाने को मंजूरी दे दी। उनके वकील, बोअज़ बेन ज़ूर और अमित हदाद ने तर्क दिया कि संवैधानिक प्रक्रियाओं का उल्लंघन किया गया था। अभियोजन पक्ष ने आरोप को खारिज कर दिया और कहा कि जांच के उद्घाटन को अटॉर्नी जनरल अवीहाई मंडेलब्लिट द्वारा अनुमोदित किया गया था।

इज़राइल के सबसे लंबे समय तक रहने वाले प्रधान मंत्री ने तीन अलग-अलग मामलों में भ्रष्टाचार के आरोपों पर सुनवाई की। अपने अभियोग के अनुसार उन्होंने धनी दोस्तों से शानदार उपहार स्वीकार किए और मीडिया के अनुकूल अनुकूल कवरेज के बदले में मीडिया टायकून को विनियामक लाभ की पेशकश की। 71 वर्षीय नेता ने दोहराया है कि आरोप "वामपंथी" मीडिया द्वारा लगाए गए "witch hun" का हिस्सा हैं। नेतन्याहू इजरायल में ट्रायल स्टैंड करने वाले पहले प्रधान मंत्री हैं।

नेतन्याहू कोरोना वायरस प्रसार और आगामी आर्थिक संकट को रोकने के लिए संघर्ष का नेतृत्व करते हुए अपने परीक्षण को संभाल रहे हैं। वह पूरे इजरायल में साप्ताहिक प्रदर्शनों का सामना कर रहा है जो उसे इस्तीफा देने के लिए बुला रहा है।

इन स्थानों पर आज भी मौजूद है महादेव के पैरों के निशान, जानिए कैसे?

पुरुषों के मुकाबले महिला टीकाकरण में हुई अव्वल, भारत को बनाया टीकाकरण के मामले में विश्व का तीसरा देश

अगर आप भी है नकारात्मक सपनों से परेशान, तो जरूर अपनाएं ये फलदायी उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -