आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई ! लश्कर-ए-तैयबा को इजराइल ने आतंकी सूची में डाला, 26/11 मुंबई हमलों को बताया निंदनीय
आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई ! लश्कर-ए-तैयबा को इजराइल ने आतंकी सूची में डाला, 26/11 मुंबई हमलों को बताया निंदनीय
Share:

नई दिल्ली: 2008 के मुंबई आतंकवादी हमलों की स्मृति के 15वें वर्ष के प्रतीक के रूप में, इज़राइल राज्य ने पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को एक आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया है। भारत में इज़राइल दूतावास ने आज मंगलवार (21 नवंबर) को यह जानकारी दी है। बता दें कि, भारत सरकार द्वारा ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया गया था, लेकिन इसके बावजूद, इज़राइल ने औपचारिक रूप से सभी आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी कर ली हैं और लश्कर-तैयबा को अवैध आतंकवादी संगठनों की इज़राइली सूची में शामिल करने के परिणामस्वरूप सभी आवश्यक जांच और नियमों को पूरा कर लिया है।

गौर करने वाली बात ये भी है कि, इज़राइल केवल उन आतंकी संगठनों को सूचीबद्ध करता है, जो उसकी सीमाओं के भीतर या उसके आसपास या भारत के समान तरीके से उसके खिलाफ सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं - जिन्हें वैश्विक स्तर पर UNSC या अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा मान्यता प्राप्त है। एक बयान में इजराइली दूतावास ने कहा है कि इजराइल के रक्षा और विदेशी मामलों के मंत्रालय ने पिछले कुछ महीनों में आतंकवाद से लड़ने में एकीकृत वैश्विक मोर्चे के महत्व को उजागर करने के लिए इस तिथि पर लश्कर-ए-तैयबा संगठन की त्वरित और असाधारण सूची की दिशा में संयुक्त रूप से काम किया है। 

बता दें कि, लश्कर-ए-तैयबा एक घातक और निंदनीय आतंकवादी संगठन है, जो सैकड़ों भारतीय नागरिकों के साथ-साथ अन्य लोगों की हत्या के लिए जिम्मेदार है। इजराइल की तरफ से कहा गया है कि 26 नवंबर, 2008 को इसकी जघन्य कार्रवाइयां अभी भी सभी शांति चाहने वाले देशों और समाजों में गूंजती हैं। इज़राइल राज्य आतंकवाद के सभी पीड़ितों और इज़राइल सहित मुंबई हमलों के जीवित बचे लोगों और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गंभीर संवेदना व्यक्त करता है। बयान में कहा गया कि, "बेहतर शांतिपूर्ण भविष्य की उम्मीद में हम एकजुट होकर आपके साथ खड़े हैं।"

रेलवे ने उठाया बड़ा कदम, दिसंबर से फरवरी के बीच रद्द रहेंगी ये ट्रेनें, यहाँ देंखे लिस्ट

लोगों को कुचलकर निकली कलेक्टर की कार, सड़क पर दिखा खौफनाक मंजर

इस्लाम नहीं कबूला, तो POCSO एक्ट में फंसाया ! सत्तर-सलमान की प्रताड़ना से तंग आकर रोहित ने दे दी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -