पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ इजराइल उठाएगा सख्त कदम
पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ इजराइल उठाएगा सख्त कदम
Share:

इज़राइल का पर्यावरण संरक्षण मंत्रालय पर्यावरण अपराधियों के खिलाफ अधिक प्रभावी ढंग से लड़ने के प्रयास में ड्रोन के उपयोग का विस्तार कर रहा है। मंत्रालय की ग्रीन पुलिस के पास विशेष कैमरों वाले ड्रोन भी हैं जो रात में इन्फ्रारेड या थर्मल विजन का उपयोग करके वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम हैं। ग्रीन पुलिस निरीक्षक अवैध डंपिंग, सीवेज, वायु गुणवत्ता, खतरनाक सामग्री और निर्माण कचरे पर ध्यान देने के साथ पर्यावरण कानूनों, विनियमों और फरमानों की निगरानी और उन्हें लागू कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ड्रोन पर लगे कैमरे वास्तविक समय में पर्यावरणीय अपराधों को कैप्चर करना बहुत आसान बनाते हैं क्योंकि गलत कामों के उच्च रिज़ॉल्यूशन में वीडियो फुटेज अदालत में पर्याप्त सबूत के रूप में काम कर सकते हैं।

पर्यावरण मंत्रालय महीने में कई बार एक और अवैध डंपर पकड़ने के बारे में प्रेस विज्ञप्ति भेजता है। आमतौर पर, यह एक सामान्य ठेकेदार होता है जो कानूनी लैंडफिल की लागत को छोड़ कर पैसे बचाना पसंद करता है। जुलाई के मध्य में हाल के एक ऑपरेशन में, याफ़ और उनकी टीम ने खेत के बगल में लगभग एक महीने तक अंडरकवर काम किया, जहाँ अपराधी अवैध रूप से निर्माण कचरे को डंप कर रहे थे।

पर्यावरण अपराधी जो बिना रोशनी के गाड़ी चलाते समय मध्य इज़राइली शहर रिशोन लेज़ियन के बगल में अवैध लैंडफिल साइट में प्रवेश कर रहे थे, उन्हें हवा से सावधानीपूर्वक प्रलेखित किया गया था।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अपने परिवार के साथ मनाया ओणम का जश्न

एक बार फिर चिंताजनक हो सकता है भारत में कोरोना का संक्रमण, जानिए क्या हैं बीते 24 घंटों का हाल

बीजेपी को लेकर एक बार फिर ममता बनर्जी ने दिया भड़काऊ बयान, कहा- "कांग्रेस के गैर सहयोगी दलों को भी भाजपा..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -