गाजा संघर्ष विराम पर चर्चा के लिए इजराइल के विदेश मंत्री गैबी अशकेनाजी से करेंगे मुलाकात
गाजा संघर्ष विराम पर चर्चा के लिए इजराइल के विदेश मंत्री गैबी अशकेनाजी से करेंगे मुलाकात
Share:

इज़राइल और मिस्र ने रविवार को दोनों देशों में उच्च स्तरीय वार्ता की ताकि इज़राइल और हमास आतंकवादी समूह के बीच एक नाजुक संघर्ष को खत्म किया जा सके और 11 दिनों के युद्ध के बाद गाजा पट्टी का पुनर्निर्माण किया जा सके जिससे समुद्र तटीय एन्क्लेव के कुछ हिस्सों को बर्बाद कर दिया गया। इजरायल के विदेश मंत्री गाबी अशकेनाजी गाजा पट्टी में इजरायल और इस्लामिक हमास के बीच जारी संघर्ष विराम पर मिस्र के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा के लिए रविवार को काहिरा पहुंचे।

यह यात्रा लगभग 13 वर्षों में किसी इजरायली विदेश मंत्री की मिस्र की पहली औपचारिक यात्रा है। विदेश मंत्री मिस्र के अपने समकक्ष समेह शौकरी से मिलने वाले हैं। उन्होंने कहा कि वह मिस्र में हमास के साथ स्थायी युद्धविराम और गाजा के पुनर्निर्माण पर चर्चा करेंगे जो इस महीने की शुरुआत में इजरायल के साथ 11 दिनों की खूनी लड़ाई के दौरान काफी हद तक तबाह हो गया था। मिस्र की मध्यस्थता वाला युद्धविराम 21 मई से इजरायल और हमास के बीच चल रहा है। 

गाजा पट्टी में और उसके आसपास 11 दिनों के संघर्ष में कम से कम 243 फिलिस्तीनी और 12 इजरायली मारे गए। उन्होंने ट्विटर पर कहा, "हम हमास के साथ एक स्थायी युद्धविराम स्थापित करने, मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए एक तंत्र और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका के साथ गाजा के पुनर्निर्माण पर चर्चा करेंगे।" उन्होंने कहा कि इजरायल हमास के कब्जे वाले अपने सैनिकों की वापसी के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों के आश्रितों को पेंशन देगी मोदी सरकार, साथ ही मिलेंगे कई अन्य लाभ

असभ्यता से बात करते हैं IMA के डॉक्टर्स, मुकदमा तो मुझे करना चाहिए था - बाबा रामदेव

ट्विटर पर बच्चों के यौन शोषण का कंटेंट मौजूद, NCPCR ने दिया Twitter पर FIR दर्ज करने का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -