इजरायल ने विमानन क्षेत्र के लिए सहायता पैकेज को मंजूरी दी
इजरायल ने विमानन क्षेत्र के लिए सहायता पैकेज को मंजूरी दी
Share:

इजरायल की सरकार ने कोविड-19 संकट के बाद देश के उड्डयन विमानन उद्योग की सहायता के लिए लगभग NIS 750 मिलियन के सहायता पैकेज को मंजूरी दी। मंत्रालय के बयान के अनुसार, सरकार ने मंत्रालय और देश की दो सबसे बड़ी एयरलाइनों, एल अल और इजरायल के बीच समझौतों को मंजूरी दी। समझौतों के तहत, एल अल और इजरायल को सहायता 20 वर्षों की अवधि के लिए सरकारी सुरक्षा गार्डों के लिए उड़ान टिकटों के अग्रिम भुगतान के रूप में संरचित की जाती है। वित्त मंत्रालय ने कंपनी के वित्तीय स्थिरता में योगदान करने वाले एल अल के नियंत्रित शेयरधारकों पर भी सौदा किया।

कम से कम 43 मिलियन शेयरों की खरीद के साथ, शेयरधारक, एली रोज़ेनबर्ग को नियंत्रित करने के साथ, सार्वजनिक पेशकश के माध्यम से एल अल को 105 मिलियन अमरीकी डालर जुटाने की आवश्यकता होगी। इसके अलावा, अल अल ने अगले पांच वर्षों के लिए लाभांश या पुनर्खरीद शेयरों को वितरित नहीं करने पर भी सहमति व्यक्त की। कंपनी के प्रबंधन और बोर्ड के अध्यक्ष के वेतन में 15 प्रतिशत की कमी करने पर भी सहमति हुई। मंत्रालय ने भुगतान में शर्त रखी कि अंशधारक कंपनियों की वित्तीय स्थिरता को मजबूत करने में भी योगदान देंगे। 

सहायता योजना ने बैंक ऋण के लिए राज्य की गारंटी प्रदान करने के लिए पहले से प्रस्तावित एल अल की रूपरेखा को बदल दिया। वित्त मंत्री इज़राइल काट्ज ने कहा कि "इजरायल के उड्डयन के लिए कठिन और असामान्य स्थिति के कारण सहायता प्रदान की जा रही है, और इजरायल के नागरिक उड्डयन की लचीलापन सुनिश्चित करने के लिए।"

'पहले भी रद्द कर सकते थे..', IPL स्थगित होने पर पहली बार बोले सौरव गांगुली

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- अगर अपना काम सही से किया होता तो..

विशाखापत्तनम में यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए शुरू की गई स्पेशल ट्रैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -