विशाखापत्तनम में यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए शुरू की गई स्पेशल ट्रैन

May 10 2021 12:03 PM
विशाखापत्तनम में यात्रियों की भीड़ को कम करने के लिए शुरू की गई स्पेशल ट्रैन

कई राज्यों में कोरोना लॉकडाउन के कारण स्टेशन में यात्रियों की दिन-प्रतिदिन भीड़ बढ़ती जा रही है। इस मुद्दे पर चिंता जताते हुए विशाखापत्तनम स्टेशन ने नई ट्रेनें शुरू की हैं। आपको बता दें कि रेलवे स्पेशल ट्रेन अगरतला - त्रिवेंद्रम (एक रास्ता) के बीच चलती है: अगरतला- त्रिवेंद्रम समर स्पेशल (05696) 12 मई को शाम 5:30 बजे अगरतला से रवाना होगी और 14 मई को 2:55 बजे विशाखापट्टनम पहुंचेगी और रवाना होगी। तीन मई को दोपहर 3:45 बजे त्रिवेंद्रम पहुंचने के लिए 3:15 बजे। ट्रेन पूर्वी तट रेलवे के साथ भद्रक, पलासा और विशाखापत्तनम में रुकेगी।

इसमें एक- थर्ड एसी, आठ-स्लीपर क्लास कोच, दस - सेकंड क्लास कोच और दो- सामान / विकलांग-सह-ब्रेक वैन की एक रचना होगी। एक और विशेष ट्रेन मैसूरु है - दानापुर (07312) ग्रीष्मकालीन विशेष एक्सप्रेस मंगलवार को सुबह 11 बजे मैसूरु से रवाना होगी और 13 मई को 8:45 बजे दानापुर पहुंचेगी। विशाखापत्तनम, खुर्दा रोड और भद्रक में एकतरफा विशेष ठहराव होगा। 

इसमें 23 कोचों की एक संरचना है, जिसमें 13 स्लीपर कोच, आठ द्वितीय श्रेणी के कोच और दो द्वितीय श्रेणी के सामान-सह-ब्रेक शामिल हैं। हालांकि, सभी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वे यात्रा से पहले और दौरान सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें, जिसमें फेस मास्क पहनना, नियमित अंतराल पर अपने हाथों को साफ करना और सामाजिक दूरी बनाए रखना शामिल है।

'पहले भी रद्द कर सकते थे..', IPL स्थगित होने पर पहली बार बोले सौरव गांगुली

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- अगर अपना काम सही से किया होता तो..

आंध्र प्रदेश को इस तरह मिली कोरोना वैक्सीन की 3.6 लाख खुराक