आईएस ने इराक के लोगों को मौत के घाट उतारा
आईएस ने इराक के लोगों को मौत के घाट उतारा
Share:

आईएस ने तो अपनी चरमसीमा पार करते हुए आतंकवाद कि तो हद ही पार कर दी। इस्लामिक स्टेट आईएस ने इंसानियत को ताक पर रख कर इराक के लगभग 300 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। आईएस कि खबर एक कुर्द सुरक्षा सूत्र से मिली है। 

आपको बता दें कि मोसुल शहर फिलहाल आईएस लड़ाकों के कब्जे में है। और मोसुल शहर को आईएस के लड़ाकों से आजाद कराने में हशद वत्तानी या राष्ट्रीय जुटान नाम के संगठन के प्रवक्ता महमूद सुरूची इसे मुक्त करने में जुटे हुए हैं। और इन्होने ने ही बताया कि आईएस के लड़ाकों ने जिन लोंगो को मारा है वह पूर्व पुलिस, पूर्व सैनिक और नागरिक कार्यकर्ता शामिल हैं। और इन्हे सिर्फ इसलिए मारा गया क्योंकि इन लोंगो ने इराक कि सुरक्षा में अपना योगदान दिया था।

सुरूची ने जानकारी देते हुए कहा कि आईएस के लड़ाकों ने इन नागरिको को मौत के घाट उतारा जिससे यह साबित होता है कि सबसे ज्यादा खतरा मोसुल के नागरिकों से है जो मुख्यतः समुह में रहते हैं।

जानकारी के अनुसार इराक का मोसुल शहर इराक कि राजधानी बगदाद से 400 किलोमीटर दूर उत्तर में है और इस्लामिक स्टेट के लाड़ाकों का शुरू से ही इस शहर पर नजर थी और फिर इन्होने 2014 में इस पर कब्जा कर लिया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -