T20 वर्ल्ड कप पर 'इस्लामिक स्टेट' की गन्दी नज़र, दी आतंकी हमले की धमकी, वेस्टइंडीज में अलर्ट
T20 वर्ल्ड कप पर 'इस्लामिक स्टेट' की गन्दी नज़र, दी आतंकी हमले की धमकी, वेस्टइंडीज में अलर्ट
Share:

इस्लामाबाद: 1 जून 2024 से शुरू होने वाले T20 क्रिकेट विश्व कप को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों से खतरा है। विश्व कप के सह-आयोजकों ने एक सुरक्षा अलर्ट जारी किया है, जिसमें वेस्टइंडीज टीम को निशाना बनाकर संभावित हिंसा की चेतावनी दी गई है। यह खतरा आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) समर्थक मीडिया से उत्पन्न हुआ है, जिसमें अफगानिस्तान-पाकिस्तान स्थित जमात, इस्लामिक स्टेट खुरासान (ISIS-K) भी शामिल है। वीडियो के जरिए भी धमकियां दी गई हैं, जिसमें कई देशों में हमले की बात कही गई है और दुनियाभर के आतंकवादियों को अपने घरेलू देशों में युद्ध के मैदान में शामिल होने के लिए भड़काया गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, ये खतरे पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा क्षेत्र से उभरे हैं, जो आतंकवादी समूहों को पनाह देने के लिए जाना जाता है। इस बात की चिंता बढ़ रही है कि ये आतंकवादी वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को निशाना बना सकते हैं।  धमकी के जवाब में, वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपने सुरक्षा उपाय बढ़ाने शुरू कर दिए हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट के प्रमुख जॉनी ग्रेव्स ने मीडिया को आश्वासन दिया कि ICC T20 विश्व कप में भाग लेने वाले सभी लोगों की सुरक्षा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है और उन्होंने एक मजबूत सुरक्षा योजना लागू की है। कैरेबियाई देशों में सुरक्षा एजेंसियां भी खतरे से निपटने के लिए कार्रवाई कर रही हैं।

बता दें कि, T20 विश्व कप का आयोजन 1 जून से 29 जून तक अमेरिका और वेस्टइंडीज में होना है। टूर्नामेंट के लिए अमेरिका में नए स्टेडियम तैयार किए जा रहे हैं, जबकि वेस्टइंडीज में सुरक्षा व्यवस्था तेज की जा रही है। यह पहली बार होगा जब अमेरिका में किसी बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट की मेजबानी की जाएगी। सुरक्षा खतरे के बावजूद टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। 

T20 वर्ल्ड कप के पहले चोटिल हुए रोहित शर्मा ? KKR के खिलाफ मैच में नहीं खेले

हार्दिक पांड्या के हाथों MI की कप्तानी गंवाने पर रोहित ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा ?

सुरेश रैना के परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, भाई का सड़क हादसे में दुखद निधन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -