कुवैत में धरा गया आईएसआईएस के लिए टेरर फंडिंग और रिक्रूटमेंट करने वाला आतंकी
कुवैत में धरा गया आईएसआईएस के लिए टेरर फंडिंग और रिक्रूटमेंट करने वाला आतंकी
Share:

नई दिल्ली। आतंकी संगठन आईएसआईएस के लिए टेरर फंडिंग और रिक्रूटमेंट करने वाला आतंकी अब्दुल्ला हादी अब्दुल अल ईनीजी को कुवैत की सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया है। खबरों के अनुसार, इस संबंध में कुवैती पुलिस को जानकारी भारत की सुरक्षा एजेंसी ने ही दी थी। बता दें कि भारत ने आईएसआईएस के मॉड्यूल से जुड़ी जानकारियां कई देशों के साथ शेयर की है।

उसी के आधार पर पहली गिरफ्तारी विदेश में हुई है। आतंकी अब्दुल्ला के पकड़े जाने के बाद कुवैत ने जानकारी भरात के साथ साझा की है। 2013 में ईनीजी पाकिस्तान गया था। वहां से वापस भारत लौटने के बाद से ही वो आईएसआईएस के लिए फंडिंग जुटाने लगा।

भारतीय एजेंसियों ने सोशल साइटस और बैंकों के ट्रांजेक्शन, ईमेल और विदेशों में इस्तेमाल फोन नेटवर्क की जांच के लिए अमेरिका, ईराक, कुवैत, हांगकांग, अफगानिस्तान, तुर्की, चीन सहित कई देशों को एलआर और एमलेट भेज रखा था।

जांच के अनुसार, ईनीजी ने ही अरीब मजीद और उसके साथियों को एख हाजर यूएस डॉलर की मदद की थी। इन सभी के पैसे सीरिया जाने के दौरान इराक में ही खत्म हो गए थे। इसके बाद अरीब ने ईनीजी से मदद मांगी थी, तब उसने वेस्टर्न यूनियन के जरिए अरीब की मदद की थी। फिलहाल अरीब भी हिंदुस्तान में जेल में बंद है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -