लखनऊ एनकाउंटर के बाद, पकड़ाया आतंकी माॅड्यूल का मास्टर माईंड

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज में एक आतंकी को एटीएस ने एनकाउंटर में मार दिया था लेकिन अब यह जानकारी सामने आई है कि उत्तरप्रदेश एटीएस ने फरार चल रहे 6 आतंकियों में से 2 को पकड़ लिया था। इन आतंकियों के नाम गौस मोहम्मद खान और अजहर बताए गए हैं। गौस खान आतंकी माॅड्यूल का मास्टर माईंड है। हालांकि उसने अपना एक फर्जी नाम करण खत्री भी रखा था।

यह सभी को बरगलाया करता था और इसके साथ जुड़े आतंकियों को भड़काउ सामग्री उपलब्ध करवाता था। अजहर का काम सभी को हथियार उपलब्ध करवाना था। यह कानपुर के जाजमऊ में रहा करता था।हालांकि एनकाउंटर में मारे गए आतंकी को लेकर जानकारी सामने आई है कि सैफुल्लाह ने घर छोड़ दिया था और फिर वह खुरासान माॅड्यूल के संपर्क में आया था। 6 में से जो 4 आतंकी फरार हैं उन्हें लेकर जानकारी जुटाई जा रही है।

तो दूसरी ओर दिल्ली में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यहां संसद और अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यह कहा जा रहा है कि फरार आतंकी दिल्ली की ओर गए हैं। माना जा रहा है कि वे एनकाउंटर का बदला ले सकते हैं यह जानकारी भी सामने आई है कि लखनऊ एनकाउंटर में मारे गए आतंकी सैफुल्लाह के साथ गौस मोहम्मद भी मौजूद था। गौस मोहम्मद पर हथियारों को अन्य आतंकियों को देने का आरोप है।

इन आतंकियों के पकड़े जाने से एटीएस को बड़ी कामयाबी मिलती नज़र आ रही है। माना जा रहा है कि इन आतंकियों से कई महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल हो सकती हैं। महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है कि लखनऊ में आतंकी के घर में मौजूद होने की जानकारी सैटेलाईट फोन के संचालन से मिली।

जो जानकारी मीडिया में सामने आई है उसके अनुसार आतंकियों ने एनकाउंटर से पूर्व सैटेलाईट फोन और फर्जी एक्सचेंज के माध्यम से फीड भेज दिया था। जब आतंकी फीड भेज रहे थे तो उसी दौरान नेटवर्क कमजोर हो गया और फिर आतंकियों की लोकेशन ट्रेस हो गई। जब उत्तरप्रदेश पुलिस और मध्यप्रदेश पुलिस को इस बात की जानकारी मिली तो तुरंत ही अभियान चलाया गया। ऐसे में लखनऊ, कानपुर और इटावा में संदिग्ध पकड़े गए। यह भी बात सामने आई है कि भोपाल - उज्जैन ट्रेन धमाके के बाद कथित तौर पर कुछ लोग सीरिया में वीडियो भेजना का प्रयास कर रहे थे। ऐसे में बढ़ते आतंकी कदमों को लेकर खुफिया तंत्र गंभीर हो गया है।

मारे गए आतंकी के बाद घर में दो और संदिग्ध के होने की मिली जानकारी

मारे गए आतंकी के बाद घर में दो और संदिग्ध के होने की मिली जानकारी

Lucknow में मारे गए संदिग्ध आतंकी के पिता ने किया बेटे का शव लेने से इन्कार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -