Lucknow में मारे गए संदिग्ध आतंकी के पिता ने किया बेटे का शव लेने से इन्कार
Lucknow में मारे गए संदिग्ध आतंकी के पिता ने किया बेटे का शव लेने से इन्कार
Share:

कानपुर। लखनऊ में घर में बंद संदिग्ध आतंकी को एनकाउंटर में मार दिए जाने के बाद अब उसके पिता ने उसका शव लेने से इन्कार कर दिया है। दरअसल संदिग्ध आतंकी की पहचान सैफुल्लाह 23 वर्ष के तौर पर हुई थी। उसके पिता सरताज अहमद ने उसका शव लेने से इन्कार कर दिया है। पिता ने कहा कि जो देशद्रोही है वह मेरा बेटा नहीं हो सकता है। सैफुल्ला के भाई ने जानकारी देते हुए कहा है कि उन्होंने सैफुल्लाह को सरेंडर करने के लिए कहा था। मगर वह नहीं माना। दरअसल उनकी सैफुल्ला से फोन पर बात हुई थी। उनके कहने पर भी वह नहीं माना। उनका कहना था कि हम उसे पढ़ाई और काम के लिए कहा करते थे। 

पिता ने कहा कि उसने इस घटना से पहले सऊदी अरब जाने की बात कही थी और फिर मंगलवार की रात को एनकाउंटर की जानकारी सामने आई।उन्होंने बताया कि सैफुल्लाह ने बीकाॅम की उपाधि प्राप्त की थी। वह अकाउंटिंग का प्राइवेट कार्य किया करता था। मगर वह सऊदी अरब जाना चाहता था। उसके पिता सरताज खान ने बताया कि वह हर रोज़ प्रातः करीब 10 बजे घर से निकल जाता था और फिर रात्रि में घर लौटता था। जब उससे सवाल किया जाता था तो यही कहता था कि इतना पैसा लाउंगा कि सभी आश्चर्य में पड़ जाऐंगे। वह पूछने पर बहस करने लगता था लेकिन ये लोग क्या किया करते थे यह नहीं बताता था।

सैफुल्लाह के साथ एक अन्य लड़का आतिश रहा करता था। एक दिन मैंने उसी पीट दिया था। ऐसे में वह घर से चला गया था। अपने साथ वह पासपोर्ट, ड्राईविंग लाइसेंस, आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज ले गया था। गौरतलब है कि लखनऊ के ठाकुरगंज क्षेत्र में एटीएस ने एक मकान में घुसे एक संदिग्ध आतंकी को मुठभेड़ में मार दिया था। इस युवक की पहचान सैफुल्लाह के तौर पर हुई थी। जिस मकान में एनकाउंटर हुआ था वहां से बड़े पैमाने पर विस्फोटक बनाने की सामग्री और अन्य सामान बरामद हुआ था।

बताया गया है कि यहां पर यह युवक अपने कुछ अन्य साथियों के साथ रहता था। सैफुल्लाह के पिता ने उसके पास लैपटाॅप होने की बात भी बताई है उनका कहना था कि यह लैपटाॅप को किसी को हाथ नहीं लगाने देता था। गौरतलब है कि जानकारी में यह बात सामने आई है कि सरताज के तीन बेटे हैं इन बेटों में सैफुल्लाह सबसे छोटा था। सैफुल्लाह से बड़ा पुत्र मुजाहिद है वह चाय की दुकान संचालित करता है। सबसे बड़ा बेटा खालिद शादीशुदा है और निजी क्षेत्र में नौकरी करता है। एटीएस द्वारा सैफुल्लाह को लेकर जांच की जा रही है।

MP में ISIS की दस्तक, भोपाल ट्रेन धमाके में किया पाइप बम का इस्तेमाल

पाकिस्तान ने 10 अफगानी आतंकियों को मार गिराया

काबुल में सैन्य अस्पताल के बाहर हुआ बम धमाका, 2 की मौत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -