शांति की पहल पर ISIS ने श्रीश्री को भेजा कटा हुआ सिर
शांति की पहल पर ISIS ने श्रीश्री को भेजा कटा हुआ सिर
Share:

अगरतला​ : आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर कई बार आतंकियों को समर्पण करवाने और उन्हें आम जीवन व शांति की जीवनधारा में वापस लाने का प्रयत्न कर चुके हैं। उनके ये प्रयत्न कई बार सफल रहे हैं मगर इस बार जब उन्होंने इस्लामिक स्टेट आॅफ ईराक को लेकर इस तरह की पहल की और उनके साथ शांति वार्ता के लिए चर्चा की तो उन्होंने उनके पास सिर कटे व्यक्ति की लाश का फोटो भेज दिया।

इस मामले में आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने कहा कि जब उन्होंने इस तरह की बात का प्रयास किया तो उन्हें एक सिर कटे व्यक्ति की लाश भेज दी। आईएसआईएस के साथ उनकी शांति वार्ता के प्रयास असफल रहे। मीडिया से उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि आईएसआईएस कोई शांति वार्ता नहीं चाहता है। इसके लिए सेना को ही सामना करना चाहिए।

तीन दिवसीय त्रिपुरा दौरे के बाद श्री श्री रविशंकर को कोलकाता के लिए रवाना कर दिया गया। इस दौरान कई बैठकें आयोजित कर देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में शांति वार्ता किए जाने पर भी ध्यान दिया गया। आध्यात्मिक गुरू ने क्षेत्र के उग्रवादी संगठनों से सरकार द्वारा शांति वार्ता करने का आग्रह भी किया गया। 

59 साल के गुरू श्री श्री रविशंकर ने कहा कि उनका उद्देश्य विभिन्न संस्कृतियों, धर्मों, मतों और विचारधाराओं को एक साथ जोड़ना है। उनका कहना था कि राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण द्वारा दिल्ली के यमुना खादर में पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने का आरोप उनके एनजीओ आर्ट आॅफ लिविंग फाउंडेशन पर लगाया गया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -