ISIS ने जारी किया खौफनाक वीडियो, 25 बंधकों को उतारा मौत के घाट
ISIS ने जारी किया खौफनाक वीडियो, 25 बंधकों को उतारा मौत के घाट
Share:

सना : खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने एक नया प्रोपगैंडा वीडियो जारी किया है। जिसमें बगदादी के जिहादियों ने बंधक बनाए 25 लोगो को अलग-अलग तरीकों से मौत के घाट उतारा है। कुछ को आतंकियों ने रॉकेट लांचर से उड़ा दिया तो कुछ के गले में मोर्टार बांधकर विस्फोट कर दिया। कहा जा रहा है कि मारे गए सभी लोग शिया हाउती विद्रोही थे।

15 मिनट 23 सेकेंड के इस वीडियो की शुरुआत यमन में चल रही लड़ाई से होती है। जिसमें बाद में बंधक बनाए गए लोगो के गले में मोर्टार बांधकर उसमें विस्फोट कर दिया जाता है। इस वीडियो को यू ट्यूब पर अपलोड किया गया है। इससे पहले भी आईएसआईएस ने मारने वाले लोगो को मारने से पहले नारंगी रंग की जंपसूट पहनाया था और इस बार बी बंधकों को मारने से पहले जंपसूट पहनाया गया। इसके बाद जिहादी ने इनके गले में मोर्टार की लड़ी लगाई गई और पिर उसे डिटोनेटर से उड़ा दी गई।

इसके अलावा 6 बंधकों को पहाड़ पर बिठाकर उन पर रॉकेट लांचर दागे गए। हद तो तब होती है जब इनके चिथड़े उड़ते भी दिखाए जाते है। आईएसआईएस ने इस वीडियो को फिल्माने के लिए मल्टी कैमरे का इस्तेमाल किया है। इसे अलग-अलग ऐंगल से शूट किया गया है।

वीडियो में 6 लोगो को एक बोट में बिठाते दिखाया गया है। जिसमें बाद में धमाका हो जाता है। दूसरी ओर 9 बंधकों को किसी सुनसान जगह पर ले जाते भी दिखाया गया है। जिसके बाद जिहादी कमांडर इनकी मौत का फरमान सुनाता है और फिर इनकी गला रेत दी जाती है। इससे पहले फ्रांस के एनोनिमस ग्रुप के हैकरों ने आईएसआईएस के कई प्रोपगेंडा वीडियो को डिलीट कर दिया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -