ISIS के झंडे को चेन्नई से इंजीनियंरिंग करने वाले छात्र ने डिजाइन किया
ISIS के झंडे को चेन्नई से इंजीनियंरिंग करने वाले छात्र ने डिजाइन किया
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत में आतंकी संगठन आईएसआईएस के एक संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नासिर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया. संदिग्ध पर आरोप है कि उसने आईएसआईएस में शामिल होने के लिए लोगों को प्रेरित किया. मामले की सुनवाई बंद कमरे में हुई।

चेन्नई से इंजीनियरिंग करने वाले नासिर ने ही आतंकी संगठन आईएसआईएस का झंडा डिजाइन किया था. इस चार्जशीट में उसके पिता को मुख्य गवाह बनाया गया है. बीते वर्ष दिसंबर में एनआईए ने उसे गिरफ्तार करने का प्लान बनाया था, इससे पहले वो सीरिया जाने की फिराक में था, लेकिन वो सूडान पहुंच गया।

और फिर उसे सूडान में गिरफ्तार कर लिया गया. जब नासिर के पिता को पता चला कि वो सीरिया जा रहा है, तो उसके पिता दुबई से भारत पहुंच गए. नासिर के पिता आमिर के बयानों को एनआईए ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दर्ज कर लिया है. जब नासिर सूडना में था, तो उसने अपने पिता को एक भावुक ई-मेल भेजा था।

इस मेल में उसने लिखा था कि 'मैं यहां पर खुश हूं. मां और सुमइया का ख्याल रखना. मैं यहां पर एकदम सुरक्षित हूं, मैं चाहता हूं कि आप सब दवालला आएं. इन बातचीत को भी एनआईए सबूत के तौर पर पेश करेगी. आरोपी ने अपने पिता से कहा था कि उसने आईएसआईएस ज्वाइन कर लिया और अब उसके लिए मुख्य धारा में लौटना मुमकिन नहीं है।

चार्जशीट के मुताबिक 23 वर्षीय नासिर चेन्नई के एक कॉलेज से बीई करने के बाद साल 2014 में नौकरी की तलाश में दुबई चला गया था. उसने 2500 दिरहम प्रति महीने की सैलरी पर वेब डेवलपर और ग्राफिर डिजाइनर के तौर पर काम किया. आईएस का वीडियो देखने के बाद वो कट्टरपंथी हो गया था. इसके बाद उसने अपने मालिक से अपना पासपोर्ट चुराया और बिना बताए सूडान के लिए निकल गया।

वह ऑनलाइन ग्रुप के जरिए जयपुर में इंडियन ऑयल के मैनेजर मोहम्मद सिराजुद्दीन के संपर्क में था. शनिवार को एनआईए सिराजुद्दीन के खिलाफ चार्जशीट दायर करेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -