भारत के खिलाफ ISI ने उतारा नया 'दाऊद' ! ऑपरेशन समुद्रगुप्त ने 1 साल में पकड़ी 40000 करोड़ की ड्रग्स
भारत के खिलाफ ISI ने उतारा नया 'दाऊद' ! ऑपरेशन समुद्रगुप्त ने 1 साल में पकड़ी 40000 करोड़ की ड्रग्स
Share:

नई दिल्ली: ऑपरेशन समुद्रगुप्त (Operation Samudragupt) के तहत नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने विभिन्न एजेंसी के साथ मिलकर 1 साल में 40 हजार करोड़ की ड्रग्स जब्त की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान में बैठा हाजी सलीम ड्रग्स रैकेट का सबसे बड़ा मास्टरमाइंड है. हाल फिलहाल में पकड़ी गई ड्रग्स हाजी सलीम नामक व्यक्ति ही सप्लाई कर रहा था, जिस पर भारतीय खुफिया एजेंसियों NIA, IB, RAW, NCB ने नजर रखी हुई है.

समुद्र से तस्करी का खेल:-

रिपोर्ट के अनुसार, ड्रग्स तस्करी के इस पूरे रैकेट में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और अंडरवर्ल्ड कनेक्शन भी सामने आया है. भारत में सप्लाई की जा रही ड्रग्स से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और अंडरवर्ल्ड को भी पैसा दिया जा रहा है. लेकिन, अब ऑपरेशन समुद्रगुप्त ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की पोल खोलकर रख दी है. इस ड्रग्स को समुद्र के जरिए अलग-अलग रास्तों से भारत में अलग-अलग बंदरगाहों पर भेजा जा रहा है.

हाजी अली चला रहा है ड्रग्स का रैकेट:-

 ISI का यह "नया दाऊद" हाजी अली अब भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI, भारतीय युवाओं को ड्रग्स के नरक में धकेलकर अरबों रुपये कमा रही है. NCB के डिप्टी डायरेक्टर, जनरल ऑपरेशन संजय सिंह ने इस बारे में बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि फरवरी, 2022 में ऑपरेशन समुद्रगुप्त शुरू किया गया था, जिसमें ये बात निकलकर सामने आई कि ड्रग्स ट्रैफिकिंग के लिए समुद्र का उपयोग किया जा रहा है और इसमें बड़े-बड़े सिंडिकेट शामिल हैं.

कौन हैं IPS प्रवीण सूद ? जिन्हे बनाया गया CBI का नया डायरेक्टर

यूपी में एक और बड़ा एनकाउंटर, पुलिस ने दो बदमाशों को किया ढेर, क्या इस पर भी मचेगा 'अतीक' जैसा हंगामा ?

जल संरक्षण तो होगा ही, रोजगार भी मिलेगा! भारत सरकार ने 6 महीने में बनाए 50 हज़ार अमृत सरोवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -